Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रवर्तन निदेशालय ने की बड़ी कार्रवाई, DHFL के 12 ठिकानों पर छापेमारी

ईडी (Enforcement Directorate) ने दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (DHFL) और इससे जुड़ी कंपनियों के बारह ठिकानों पर छापेमारी की।

प्रवर्तन निदेशालय DHFL और उससे जुड़ी 12 कंपनियों के ठिकानों पर छापेमारी कीप्रवर्तन निदेशालय DHFL और उससे जुड़ी 12 कंपनियों के ठिकानों पर छापेमारी की

प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने शनिवार दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के सहयोगी रहे इकबाल मिर्ची के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग (Money Singer) की जांच के सिलसिले में बड़ी कार्रवाई की। ईडी ने दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (DHFL) और इससे जुड़ी कंपनियों के बारह ठिकानों पर छापेमारी की।

ईडी को रकम सनब्लिंक कंपनी पर शक

बता दें कि ईडी सनब्लिंक रिएल एस्टेट कंपनी से इकबाल मिर्ची के लेन-देन की जांच कर रहा है। डीएचएफएल ने सनब्लिंक को 2,186 करोड़ रुपए का कर्ज दिया था। ईडी को शक है कि यह रकम सनब्लिंक के जरिए मिर्ची और उसके साथियों के खाते में ट्रांसफर की गई। डीएचएफएल आरोपों से इनकार कर चुका है।

ईडी के अधिकारियों के मुताबिक दस्तावेजों में मनी लॉन्ड्रिंग के सबूत तलाशे जा रहे हैं। ईडी ने मिर्ची के परिवार से प्रॉपर्टी के सौदे के आरोप में एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल से भी शुक्रवार को पूछताछ की।

प्रफुल्ल पटेल से हो चुकी पूछताछ

ईडी के अधिकारियों ने बताया दस्तावेजों में मनी लॉन्ड्रिंग के सबूत तलाशे जा रहे हैं। ईडी ने मिर्ची के परिवार से प्रॉपर्टी के सौदे के आरोप में एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल से भी शुक्रवार को पूछताछ की थी। पटेल आरोपों से इनकार कर चुके हैं।

बता दें मिर्ची की 2013 में लंदन में मौत हो गई थी। वह ड्रग तस्करी और फिरौती से जुड़े मामलों में दाऊद का करीबी माना जाता था।

Next Story
Share it
Top