Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का ट्रिपल अटैक, सेना ने मार गिराए 3 आतंकी, 1 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर में सख्ती से आतंकवादियों ने कायराना हरकत की है। शनिवार को आतंकियों ने रामबन, श्रीनगर और गांदरबल में हमला किया।

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का ट्रिपल अटैक, सेना ने मार गिराए 6 आतंकी, 1 जवान शहीदEncounter between security forces and terrorists in Jammu Kashmir many terrorist killed update

जम्मू-कश्मीर में सख्ती से आतंकवादियों ने कायराना हरकत की है। शनिवार को आतंकियों ने रामबन, श्रीनगर और गांदरबल में हमला किया है। रामबन जिले के बटोत गांव में तीन आतंकियों ने घर में घुसकर परिवार के लोगों को बंधक बना लिया। सुरक्षाबलों ने तीनों आतंकियों को मारकर मालिक को सुरक्षित बचा लिया है।

जम्मू पुलिस महानिरीक्षक (IG) मुकेश सिंह ने बताया कि आतंकियों के द्वार बंधक बनाए गए शख्स को सुरक्षित बचा लिया गया है। सेना का एक जवान शहीद हो गया है और दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। ऑपरेशन अब खत्म हो गया है। रामबन में तीनों आतंकियों को मार गिराने के बाद सेना के जवान जश्न मना रहे हैं। जिसका वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से जारी किया गया है।



बता दें कि घर में घुसने से पहले पहले गांव के नजदीक सुरक्षाबलों और दो संदिग्ध आतंकवादियों मुठभेड़ हुई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरक्षाबलों ने गांदरबल में भी 3 आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षाबलों ने कुछ 6 आतंकियों को मार गिराया है।

आतंकियों ने श्रीनगर के डाउन टाउन में भी ग्रेनेड हमला किया है। आतंकी हमले को देखते हुए घाटी में सुरक्षा बलों की मुस्तैदी को बढ़ा दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक श्रीनगर समेत कई इलाकों में एक बार फिर पाबंदियां लगा दी गई हैं।

ग्रेनेड हमला कर घर में घुसे आतंकी

ग्रेनेड हमला करने के बाद भागे तीन आतंकियों का सुरक्षाबलों ने पीछा किया। इस दौरान तीनों आतंकी विजय कुमार नाम के शख्स के घर में घुसे और बंधन बना लिया। घर में घुसे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सेना के जावान भी आतंकियों की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक तीनों आतंकी विजय कुमार नाम के शख्स के घर में घुसे हैं।

सेना के जवानों ने हमें बचाया

रामबन में बटोत इलाके के स्थानीय लोगों के मुताबिक सिविल ड्रेस और हाथों में बंदूक लिए तीन लोग पड़ोसी के घर गए, उनके परिवार के सभी सदस्य बाहर आ गए, उनके पिता घर में ही हैं। सेना के जवानों ने सिर्फ हमें बचाया। फायरिंग चल रही है।

जम्मू और कश्मीर के डीजीपी दिलबाग ने कहा कि कश्मीर में सभी 105 पुलिस स्टेशन क्षेत्राधिकार से दिन के समय प्रतिबंधों में छूट दी गई है। यह स्थिति में सुधार के बाद किया गया है।


Next Story
Share it
Top