Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jammu Kashmir: अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, अब तक मारे गए 3 आतंकी

सुरक्षाबलों और आंतकवादियों के बीच मुठभेड़ (Encounter between security forces and terrorists) हो रही है। मुठभेड़ में 3 आतंकवादी मारे गए हैं।

Jammu Kashmir: अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, अब तक मारे गए 3 आतंकी
X

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के अनंतनाग (Anantnag) में सुरक्षाबलों और आंतकवादियों के बीच मुठभेड़ (Encounter between security forces and terrorists) हो रही है। मुठभेड़ में 3 आतंकवादी मारे गए हैं। पहलगाम जिले में शुक्रवार सुबह मुठभेड़ शुरू हुई थी। इसके बाद स्थानीय पुलिस और सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई की। यह इलाका अमरनाथ यात्रा के रास्ते के पास बताया जा रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक, स्थानीय पुलिस को इलाके में आतंकी छिपे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू कर दिया। आतंकियों ने मौका देखते हुए सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया। फिर दोनों ओर से फायरिंग शुरू हो गई। पहलगाम के बटकूट के पूर्व श्रीचंद टॉप में एनकाउंटर में एक आतंकी मारा गया। इसके बाद कुछ देर में दूसरे और फिर तीसरे आतंकी को मार गिराया गया।

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने गुप्त आधार पर आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक हाईब्रिड आतंकी को गिरफ्तार किया है। जो अपने पाकिस्तानी आकाओं के इशारे पर घाटी में कई महीनों से काम कर रहा था। हाइब्रिड शब्द का इस्तेमाल हमेशा उन आतंकवादियों के लिए किया जाता है, जिनका कहीं भी नाम नहीं होता है।

इससे पहले बुधवार को बीएसएफ ने सांबा जिले में एक संदिग्ध सुरंग का पता लगाया था। जिसके लगभग पंद्रह दिन बाद सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद संगठन के दो आत्मघाती हमलावरों को मार गिराया। जिनका पाकिस्तान से संबंध बताया जा रहा।

और पढ़ें
Next Story