Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Electric Intercity Bus: सुरक्षा के नजरिए से पूरी तरह सुरक्षित है ये नई बस, इसके फीचर देखकर रह जाओगे दंग

Electric Intercity Bus: परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने आज मुंबई पुणे रूट के लिए इलेक्ट्रिक बस को हरी झंडी दिखाई। भारत देश में चलने वाली यह पहली इलेक्ट्रिक इंटरसिटी बस है।

Electric Intercity Bus: सुरक्षा के नजरिए से पूरी तरह सुरक्षित है ये नई बस, इसके फीचर देखकर रह जाओगे दंगElectric Intercity Bus

Electric Intercity Bus: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आज मुंबई पुणे रूट के लिए इलेक्ट्रिक बस को हरी झंडी दिखाई। भारत देश में चलने वाली यह पहली इलेक्ट्रिक इंटरसिटी बस है। आज मुंबई में परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने इसकी शुरुआत की है। इससे पहले ऑटो एक्सपो में नितिन गडकरी ने इलेक्ट्रिक इंटरसिटी बस का उद्घाटन किया था। इलेक्ट्रिक इंटरसिटी बस सुरक्षा के लिहाज से भी सुरक्षित है।

ड्राइवर पर नजर रखेगा खास सेंसर

इस इलेक्ट्रिक इंटरसिटी बस में 6 कैमरा लगे हुए हैं जिनके माध्यम से पैसेंजर्स ड्राइवर पर ध्यान रख सकेंगे। अगर ड्राइवर को नींद आ रही है और वो झपकी ले रहा है तो उस कंडीशन में बस में लगा खास फीचर काम करेगा और बस में लगा सेंसर पैसेंजर्स को सूचित कर देगा। इस बस में महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पैनिक बटन लगाया गया है। इस बटन को दबाने से सुचना नजदीकी थाने में चली जाएगी।

चार्ज होने पर चलेगी 350 किमी

इलेक्टिक बस में 360 केवी की बैटरी लगी हुई है जिसे फुल चार्ज कर दिया जाए तो करीब 350 किमी तक का सफर तय करेगी। इलेक्ट्रिक इंटरसिटी बस की लम्बाई करीब नौ मीटर है और इस बस में 43 लोगों के बैठने के लिए जगह हैं। इलेक्ट्रिक इंटरसिटी बस खर्चे के हिसाब से भी बहुत अधिक किफायती है।

Next Story
Top