Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Assembly Elections 2022 Survey Reports: सामने आई सर्वे रिपोर्ट, 5 राज्यों में से 3 में बीजेपी, पंजाब में AAP के संकेत

Assembly Elections 2022 Survey Reports: अगले साल 2022 में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2022) होने जा रहे हैं। उसेस पहले एबीपी-सी वोटर की एक सर्वे (ABP-C Voter Survey) रिपोर्ट सामने आई हैं।

Assembly Elections 2022 Survey Reports: सामने आई सर्वे रिपोर्ट, 5 राज्यों में से 3 में बीजेपी, पंजाब में AAP के संकेत
X

Assembly Elections 2022 Survey Reports: अगले साल 2022 में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2022) होने जा रहे हैं। उसेस पहले एबीपी-सी वोटर की एक सर्वे (ABP-C Voter Survey) रिपोर्ट सामने आई हैं। जिसमें कहा जा रहा है कि इस बार यूपी, उत्तराखंड और मणिपुर जैसे राज्यों में बीजेपी अपनी सरकार बना सकती हैं। जबकि पंजाब में किसी एक दल को सरकार बनाने का मौका नहीं मिलेगा। यानी कि पंजाब में त्रिशंकु विधानसभा के संकेत मिले हैं।

इन तीन राज्यों में बीजेपी की सरकार, पंजाब में आप

उत्तर प्रदेश में बीजेपी को बहुमत मिल सकता है। ABP-C वोटर के सर्वे में कहा गया है कि बीजेपी का वोट शेयर ज्यादा होगा। भाजपा को 403 में से 241 से 249 सीटें मिल सकती हैं। जबकि पंजाब में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति बन रही है। यहां आप पार्टी को फायदा होगा। दूसरे नंबर पर कांग्रेस और तीसरे पर अकाली दल होंगे।

इसके अलावा उत्तराखंड में बीजेपी की सरकार बन सकती है। यहां बीजेपी को 45 फीसदी वोट शेयर मिलने का अनुमान है। गोवा में बात करें तो यहां पर भी भाजपा का कमल खिल सकता है और 40 में से 28 सीटे भाजपा जीत सकती है। वहीं मणिपुर में बीजेपी को 21 से 25 सीटें मिलने का अनुमान है। यहां भी कमल खिल सकता है।

और पढ़ें
Next Story