Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महाराष्ट्र विधानसभा में CM एकनाथ शिंदे की 'अग्नि परीक्षा,' सोमवार को शिंदे सरकार साबित करेगी बहुमत

महाराष्ट्र (Maharashtra) राज्य विधानसभा में होने वाले विशेष सत्र को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। विधानसभा के इस विशेष सत्र को एक दिन के लिए बढ़ा दिया गया है। पहले यह सत्र 2 और 3 जुलाई को होना था। जबकि अब यह 3 और 4 जुलाई को आयोजित किया जाएगा।

महाराष्ट्र विधानसभा में CM एकनाथ शिंदे की अग्नि परीक्षा, सोमवार को शिंदे सरकार साबित करेगी बहुमत
X

महाराष्ट्र (Maharashtra) राज्य विधानसभा में होने वाले विशेष सत्र को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। विधानसभा के इस विशेष सत्र को एक दिन के लिए बढ़ा दिया गया है। पहले यह सत्र 2 और 3 जुलाई को होना था। जबकि अब यह 3 और 4 जुलाई को आयोजित किया जाएगा। विधानसभा ( Maharashtra Legislative Assembly) के विशेष सत्र में रविवार को स्पीकर पद (Speaker's post) का चुनाव किया जाएगा।

जिसके बाद एकनाथ शिंदे सरकार (Eknath Shinde government) को सोमवार को बहुमत साबित करना होगा। बता दें महाविकास अघाड़ी सरकार (Maha Vikas Aghadi government) के समय में नाना पटोले ने विधानसभा अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था। तब से महाराष्ट्र विधानसभा में कोई अध्यक्ष नहीं था। विधानसभा के उपाध्यक्ष के रूप में प्रभार नरहरि झिरवाल (Narhari Jhirwal) को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

अब शिंदे सरकार के सत्ता में आने के बाद विशेष सत्र में सबसे पहले स्पीकर का चुनाव किया जाएगा। वही राजनीतिक समीकरणों के अनुसार भाजपा (BJP) की ओर से राधाकृष्ण विखे पाटिल का नाम चर्चा में च रहा है। तो वही शिंदे के खेमे की तरफ से प्रवक्ता दीपक केसरकर (Deepak Kesarkar) का नाम सामने आ रहा है। वही शिवसेना (Shiv Sena) के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने शुक्रवार को नई सरकार को पार्टी की तरफ से शुभकामनाएं दी।

उन्होंने कहा हमारे लिए टूट-फूट की बात पुरानी हो गई है. अब महाराष्ट्र में नई सरकार आई है। भारतीय जनता पार्टी ने जो गुट बनाया उसके साथ एक संधि की और गुट के नेता को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया। देश में कई बार ऐसी घटनाएं होती हैं, यह कोई नई बात नहीं है... हम नई सरकार को शुभकामनाएं देते हैं।

और पढ़ें
Next Story