Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चुनाव आयोग ने निरस्त किए उप चुनाव, इन राज्यों में पड़ेगा असर

कोरोना का असर अब चुनावों पर भी पड़ने लगा है। भारतीय चुनाव आयोग ने कोरोना महामारी और कुछ राज्यों में आए बाढ़ की विभीषिका का हवाला देते हुए आगामी 7 सितम्बर तक विभन्नि 6 राज्यों में होने वाले 8 उपचुनावों को स्थगित कर दिया है।

चुनाव आयोग ने निरस्त किए उप चुनाव, कोरोना वायरस और बाढ़ को बताया वजह
X
चुनाव आयोग

कोरोना का असर अब चुनावों पर भी पड़ने लगा है। भारतीय चुनाव आयोग ने कोरोना महामारी और कुछ राज्यों में आए बाढ़ की विभीषिका का हवाला देते हुए आगामी 7 सितम्बर तक विभन्नि 6 राज्यों में होने वाले 8 उपचुनावों को स्थगित कर दिया है। इसमे लोकसभा के साथ ही विधानसभाओं के चुनाव भी शामिल हैं।आयोग ने कहा है कि हालात सामान्य होने पर इन चुनावों की नई तिथि घोषित की जाएगी।

चुनाव आयोग ने उपचुनावो को स्थगित करने के लिए गुरुवार को एक पत्र जारी किया। आयोग ने 7 सितम्बर तक होने वाले उपचुनावों के स्थगन को लेकर स्पष्ट किया है कि केवल 8 सीटों के उपचुनाव स्थगित किए गए हैं। उल्लेखनीय है कि 1 लोकसभा सीट के साथ ही विभन्नि राज्यों में कुल 57 सीटों पर उपचुनाव होने हैं।

वहीं स्थगित किए गए 8 सीटों के उपचुनाव के साथ ही शेष अन्य सीटों के लिए उपचुनाव की तारीख को लेकर कल 24 जुलाई को चुनाव आयोग की होने वाली बैठक में चर्चा होगी। बतादें कि 6 राज्यों के जिन 8 सीटों पर चुनाव स्थगित हुए हैं,उसमें उसमें मध्यप्रदेश का आगर सुरक्षित, बिहार में वाल्मीकि नगर,असम में सिबसागर,उत्तरप्रदेश में दो सीटों बुलंदशहर और टुंडला,केरल में छावरा और तमिलनाडु में थिरुवोट्टियुर और गुड्डियाट्टम शामिल हैं।

Next Story