Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बंगाल में EC ने जारी की नई गाइडलाइंस, शाम 7 बजे से सुबह 10 बजे तक लगाया इन चीजों पर प्रतिबंध

पश्चिम बंगाल में लगातार चुनाव प्रचार के दौरान कोरोना नियमों के उल्लंघन के बाद चुनाव आयोग ने एक बड़ा फैसला लिया।

बंगाल में EC ने जारी की नई गाइडलाइंस, शाम 7 बजे से सुबह 10 बजे तक लगाया इन चीजों पर प्रतिबंध
X

पश्चिम बंगाल में लगातार चुनाव प्रचार के दौरान कोरोना नियमों के उल्लंघन के बाद चुनाव आयोग ने एक बड़ा फैसला लिया। जिसके बाद बंगाल में अगले 4 चरणों के लिए नई गाइडलाइंस जारी कर दी हैं। शाम 7 बजे से सुबह 10 बजे तक कैंपेन पर पाबंदी रहेगी।

चुनाव आयोग की नई गाइडलाइंस के मुताबिक, बंगाल में अगले चरणों में होने वाले चुनावों को देखते हुए चुनाव आयोग ने शाम 7 से सुबह 10 बजे के बीच सभी रैलियों और सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके साथ ही मतदान वाली तारीख से 72 घंटे पहले चुनाव प्रचार रोक दिया जाएगा। इससे पहले अभी तक 48 घंटे पहले चुनाव प्रचार थम जाया करता था। चुनाव आयोग ने यह फैसला सर्वदलीय बैठक में लिया है।

वीरवार को चुनाव आयोग ने एक बैठक में साफ कहा है कि राज्य में बचे बाकी चरणों के चुनाव एक साथ नहीं होंगे। अभी 4 चरण बाकी हैं और वह सभी एक एक कर खत्म करवाए जाएंगे। पहले से तय तारीखों पर ही चुनाव होंगे। चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक दलों के साथ अहम बैठक की और बैठक में कई दलों के नेता मौजूद रहे। जिसमें कोविड नियमों का पालन हो रहा है या नहीं, इसको लेकर चर्चाएं की थीं। कलकत्ता हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग को फटकार भी लगाई थी।

जानकारी के लिए बता दें कि बंगाल में 8 चरणों में चुनाव हो रहे हैं। अभी तक 4 चरणों में मतदान हो चुका हैं और 17 अप्रैल को पांचवे चरण की वोटिंग होनी है। ऐसे में अब छठे, सातवें और आठवें चरण का चुनाव प्रचार बाकी है। छठे चरण में 4 जिलों की 43 सीटों पर 22 अप्रैल को मतदान होना है। वहीं सातवें चरण में 5 जिलों की 36 सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान होना है। आठवें चरण के तहत चार जिलों की 35 सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होगा।

Next Story