Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चुनाव आयोग ने 12 राज्यों की 57 सीटों पर उपचुनाव का किया ऐलान, अभी इन 7 सीटों पर नहीं होगा चुनाव

चुनाव आयोग कहा कहना है राज्यों से मिले इनपुट के आधार पर इन सात सीटों पर चुनाव नहीं कराने का फैसला लिया गया है।

चुनाव आयोग ने 12 राज्यों की 57 सीटों पर उपचुनाव का किया ऐलान, अभी इन 7 सीटों पर नहीं होगा चुनाव
X
उपचुनाव

चुनाव आयोग ने मंगलवार को मध्य प्रदेश, गुजरात, ओडिशा, नगालैंड, मणिपुर समेत 12 राज्यों की 57 सीटों पर उपचुनाव का ऐलान कर दिया है। चुनाव आयोग ने बताया प्रदेशों की 56 विधानसभा सीटों और एक लोकसभा सीट पर 3 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और 10 नवंबर को परिणाम घोषित किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चुनाव आयोग ने निर्णय लिया है कि केरल, असम, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल की 7 सीटों पर उपचुनाव नहीं होगा।

इन सीटों पर नहीं होंगे चुनाव

असम की रंगपारा, सिबसागर सीट, केरल की कुट्टनाद और चवारा सीट, तमिलनाडु की तिरुवोटियूर, गुडियाट्टम (एससी) और फलकट (एससी) सीटों पर चुनाव नहीं होंगे। आयोग ने बताया है कि इन राज्यों से ऐसे इनपुट मिले थे जिसमें चुनाव कराए जाने में परेशानियों का सामना किए जाने की बात कही गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक केरल, असम, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव/ मुख्य चुनाव अधिकारी ने निर्वाचन आोयग को इनपुट भेजे थे। असम, केरल, तमिलनाडु और बंगाल में विधानसभा का कार्यकाल क्रमश: 31 मई 2021, 24 मई 2021 और 30 मई 2021 तक है।

चुनाव आयोग कहा कहना है राज्यों से मिले इनपुट के आधार पर इन सात सीटों पर चुनाव नहीं कराने का फैसला लिया गया है। चुनाव आयोग का कहना है कि इन राज्यों से चुनाव के मसले पर बाद में बात की जाएगी इसके बाद चुनाव का फैसला लिया जाएगा।

Next Story