Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Eid Miladun Nabi Mubarak: पैगंबर हजरत मोहम्मद के जन्मदिन पर राष्ट्रपति से लेकर पीएम मोदी ने दी बधाई

Eid Miladun Nabi Mubarak: इस्लाम धर्म के सबसे पहले पैगंबर मोहम्मद साहब का आज जन्मदिन है। इस दिन को ईद-ए-मिलाद-उन-नबी (Eid-Milad-Un-Nabi-Eid) कहा जाता है।

Eid Miladun Nabi Mubarak: पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन पर राष्ट्रपति से लेकर पीएम मोदी ने दी बधाईपैगम्बर मोहम्मद, रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी

Eid Miladun Nabi Mubarak: इस्लाम धर्म के सबसे पहले पैगंबर मोहम्मद का आज जन्मदिन है। इस दिन को ईद-ए-मिलाद-उन-नबी (Eid-Milad-Un-Nabi-Eid) कहा जाता है जो इस्लामिक कैलेंडर के मुताबिक, तीसरे महीने रबी-अल-अव्वल की 12वीं तारीख को आता है।

उनका जन्म 571 ई. में आज ही के दिन हुआ था। जिन्हें इस्लाम का सबसे बड़ा प्रचारक भी कहा जाता था। इस खास मौके पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पैगंबर मोहम्मद के जन्मदिन पर देशवासियों को बधाई दी है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर लिखा कि पैगंबर मुहम्मद के जन्मदिन पर सभी नागरिकों को बधाई, विशेष रूप से हमारे मुस्लिम भाइयों और बहनों को भारत और विदेशों में रहने वालों को ढेर सारी शुभकामनाएं। सार्वभौमिक भाईचारे और करुणा का संदेश हमें सभी की भलाई के लिए काम करने के लिए प्रेरित करता है।

वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर लिखा कि मिलाद-उन-नबी पर सभी को बधाई। पैगंबर मुहम्मद के विचारों से प्रेरित, इस दिन समाज में सद्भाव और करुणा की भावना को और बढ़ा सकता है। चारों तरफ शांति हो सकती है।

इस खास मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी ट्वीट कर सभी लोगों को मोहम्मद पैगंबर के जन्मदिन की बधाई दी। गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट किया है। उनके अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, रविशंकर प्रसाद, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित कई अन्य नेताओं ने इस मौके पर बधाई दी है।

बता दें कि पैगंबर का जन्म रबी-उल-अव्वल के बारहवें दिन हुआ था, जो 570 ईं में मक्का में इस्लामी कैलेंडर का तीसरा महीना कहा जाता है। जिन्होंने पूरी दुनिया में इस्लाम का प्रचार किया।

Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top