Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Eid Al Adha 2021: पंजाब और राजस्थान के भारत-पाक इंटरनेशनल बॉर्डर पर कुछ ऐसे मनाई जवानों ने ईद, प्यार दिखा गोलीबारी नहीं, देखिए तस्वीरें

इस मौके पर हर साल की तरह इस बार भी भारत-पाकिस्तान सीमा पर ईद-उल-अजहा (Eid Al Adha) का त्योहार जवानों ने मिलकर मनाया है।

Eid Al Adha 2021: पंजाब और राजस्थान के भारत-पाक इंटरनेशनल बॉर्डर पर कुछ ऐसे मनाई जवानों ने ईद, प्यार दिखा गोलीबारी नहीं, देखिए तस्वीरें
X

पूरे देश में बुधवार को ईद के बाद बकरीद (Bakrid 2021) का त्योहार मनाया जा रहा है। इस मौके पर हर साल की तरह इस बार भी भारत-पाकिस्तान सीमा पर ईद-उल-अजहा (Eid Al Adha) पर जवानों ने मिठाइयां बांटी और ईद की मुबारकबाद दी।




मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राजस्थान सीमा सुरक्षा बल के जवानों और पाकिस्तान रेंजर्स ने बाड़मेर बॉर्डर पर भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर मिठाइयों का आदान-प्रदान किया। वहीं दूसरी तरफ पंजाब में भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा के अटारी-वाघा बॉर्डर पर दोनों देशों की सेनाओं के बीच मिठाइयां बांटी गईं।


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ईद-उल-अजहा के मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्रियों और विपक्षी नेताओं ने भी ईद की देशवासियों को बधाई दी। इस बार भी ये त्योहार कोरोना महामारी के बीच मनाया जा रहा है। इस बार भी लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।







इस्लामिक कैलेंडर के मुताबिक, बकरीद का त्योहार 12वें महीने की 10वीं तारीख को मनाया जाता है। इस त्योहार को ईद-उल-अजहा कहा जाता है। इस बार ये त्योहार 21 जुलाई यानी बुधवार को मनाया जा रहा है। इस बार भी कोरोना महामारी की वजह से लोग अपने घरों पर ही ईद का त्योहार मना रहे हैं।

Next Story