Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus : शैक्षणिक संस्थानों ने PM Cares Fund में दिए 38 करोड़

Coronavirus : प्रधानमंत्री ने इस डोनेशन के लिए पीएम केयर्स फंड को बनाया था, इसमें अब तक देश के नामचीन लोगों और संस्थान करोड़ों रुपये डोनेट कर चुके हैं। शैक्षणिक संस्थानों ने कोरोनावायरस के विरुद्ध लड़ाई में अपना योगदान पीएम केयर्स फंड (PM Cares Fund) में डोनेशन देकर किया।

Coronavirus : शैक्षणिक संस्थानों ने PM Cares Fund में दिए 38 करोड़
X

Coronavirus : मानव संसाधन मंत्रालय (Ministry Of Human Resource Development) के अंतर्गत आने वाले शैक्षणिक संस्थानों ने कोरोनावायरस के विरुद्ध लड़ाई में अपना योगदान पीएम केयर्स फंड (PM Cares Fund) में डोनेशन देकर किया। कई शैक्षणिक संस्थानों (Educational Institutes In India) ने मिलकर पीएम केयर्स फंड में 38 करोड़ रुपये की बड़ी धनराशि डोनेट की है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस जैसे भयंकर महामारी (Covid 19 Pandemic In India) के विरुद्ध लड़ाई में डोनेशन देने को लेकर सभी देशवासियों से अपील की थी।

प्रधानमंत्री ने इस डोनेशन के लिए पीएम केयर्स फंड को बनाया था, इसमें अब तक देश के नामचीन लोगों और संस्थान करोड़ों रुपये डोनेट कर चुके हैं। रिलायंस फाउंडेशन और रतन टाटा ने पीएम केयर्स फंड में 500-500 करोड़ रुपये की बड़ी राशि डोनेट की थी।

बॉलीवुड, खेल जगत भी मदद को आया आगे

पीएम केयर्स फंड में सभी अपनी क्षमता अनुसार डोनेशन देकर भारत सरकार को इस लड़ाई में आर्थिक मदद दे रहे हैं। इस कड़ी में सिनेमा जगत और खेल जगत के लोग भी आगे हैं। सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, सुरेश रैना, रोहित शर्मा आदि खिलाड़ियों ने भी पीएम केयर्स फंड में करोड़ों रुपये डोनेट कर चुके हैं। बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार ने पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपये डोनेट किए थे, इसके लिए प्रधानमंत्री ने उनके इस समर्थन को सराहा भी था।

Next Story