Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Editors Guild ने दिल्ली और बेंगलुरु में पत्रकारों के साथ हुए व्यवहार पर की टिप्पणी, कहा मीडिया की रक्षा करने में पुलिस प्रशासन फेल

Editors Guild ने दिल्ली और बेंगलुरु में पत्रकारों के साथ हुए व्यवहार की कड़ी आलोचना की है। साथ ही इस मामले में पुलिस प्रशासन की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए हैं।

Editors Guild ने दिल्ली और बेंगलुरु में पत्रकारों के साथ हुए व्यवहार पर की टिप्पणी, कहा मीडिया की रक्षा करने में पुलिस प्रशासन फेल
X
बेंगलुरु हिंसा

Editors Guild ने दिल्ली और बेंगलुरु में पत्रकारों के साथ हुए व्यवहार की कड़ी आलोचना की है। साथ ही इस मामले में पुलिस प्रशासन की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए हैं। इसके अलावा गिल्ड ने इस मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई करने की भी मांग की है।

जारी किया बयान

Editors Guild ने बयान जारी करते हुए कहा है कि दिल्ली के नॉर्थ ईस्ट इलाके में 11 अगस्त को कुछ पत्रकारों के साथ गलत व्यवहार किया गया। उस समय वो दिल्ली में सांप्रदायिक दंगों के मामले में जानकारी इकट्ठा कर रहे थे। इतना ही नहीं, उन्हें जान से मारने और यौन उत्पीड़न की धमकी भी दी गई। संस्था ने लिखा कि उसी दिन बेंगलुरु में भी सिटी पुलिस के द्वारा चार पत्रकारों पर आक्रमण किया गया। उस वक्त सभी पत्रकार ड्यूटी पर थे और जारी हिंसा को रिपोर्ट कर रहे थे।

पुलिस प्रशासन की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

संस्था ने लिखा कि दोनों घटनाएं निंदा करने योग्य हैं। मीडिया हमेंशा से निर्भय होकर अपनी जिम्मेदारियां निभाती है। लेकिन पुलिस प्रशासन की उपस्थिति में इस प्रकार से पत्रकारों पर आक्रमण की घटना काफी खतरनाक हो सकती है। दिल्ली और बेंगलुरु में पत्रकारों पर आक्रमण की घटना से पुलिस प्रशासन पर कई सवाल उठते हैं। साथ ही मीडिया की अभिव्यक्ति की आजादी की रक्षा करने में भी पुलिस प्रशासन की विफलता साफ-साफ दिखाई पड़ रही है।

संस्था ने लिखा कि Editors Guild की दिल्ली और बेंगलुरु पुलिस प्रशासन से मांग है कि दोनों मामलों पर गौर किया जाए और जल्द से जल्द सख्त कदम उठाकर दोषियों का सजा दिलाई जाए।

Next Story