Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तबलीगी जमात केस में ईडी ने 20 जगहों पर मारा छापा, दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस किए गए सीज

तबलीगी जमात केस में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने 20 जगहों पर छापेमारी की है। ईडी को इस जमात केस में कई अहम दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य मिले हैं, जिसे ईडी ने सील कर लिया है। साथ ही अन्य दस्तावेजों की भी छानबीन की जा रही है।

महाराष्ट्र: शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के आवास और कार्यालय पर ED की छापेमारी
X

शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के आवास और कार्यालय पर ED की छापेमारी

तबलीगी जमात केस में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने 20 जगहों पर छापेमारी की है। ईडी को इस जमात केस में कई अहम दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य मिले हैं, जिसे ईडी ने सीज कर लिया है। साथ ही अन्य दस्तावेजों की भी छानबीन की जा रही है।

सूत्रों के मुताबिक, ईडी की टीम ने बुधवार को दिल्ली में सात जगहों पर रेड मारा है, जिसमें जाकिर नगर भी शामिल है। जानकारी के लिए बता दें कि जाकिर नगर तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद का घर है।

इसके अलावा मुंबई में पांच जगहों, अंकेश्वर में एक जगह और कोच्चि में तीन जगहों पर छापेमारी की।

मौलाना साद अब भी ईडी की पूछताछ से दूर

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के दौर में लॉकडाउन के नियमों का उल्लघंन करते हुए तबलीगी जमात के मुखिया ने कई जगहों पर धार्मिक आयोजन करवाया था। इस मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 31 मार्च को तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद और अन्य कुछ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार भी किया था। वहीं, अप्रैल में ईडी ने मौलाना साद समेत पांच लोगों पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। इस केस के तहत ईडी ने मौलाना साद के चार सहयोगियों से पूछताछ भी की थी। वहीं, मौलाना साद अभी तक ईडी की पूछताछ से दूर चल रहे हैं।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story