Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ED करेगी हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की संपत्ति की जांच, 3 साल में 12 से अधिक देशों में घुमा था दुबे

रिपोर्ट के मुताबिक, गैंगस्टर विकास दुबे ने तीन साल में 15 देशों का दौरा किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, विकास ने की थाईलैंड और दुबई में संपति है।

ED करेगी हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की संपत्ति की जांच, 3 साल में 12 से अधिक देशों में घुमा था दुबे
X
विकास दुबे

एनकाउंटर में मारे गए हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की संपत्ति की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश पुलिस से ईडी ने इनसे जुड़ी जानकारी मांगी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इसके अलावा ईडी ने पुलिस से गैंगस्टर विकास दुबे, उसके परिवार के सदस्यों और सहयोगियों के अलावा आपराधिक गतिविधियों में उसका साथ देने वालों की भी जानकारी मांगी है। ईडी ने साथ ही पुलिस से इन सभी के खिलाफ क्राइम मामलों की वर्तमान स्थिति की जानकारी भी मांगी है।

विकास दुबे ने 3 साल में 15 देशों का दौरा किया

रिपोर्ट के मुताबिक, गैंगस्टर विकास दुबे ने तीन साल में 15 देशों का दौरा किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, विकास ने की थाईलैंड और दुबई में संपति है। विकास ने दुबई और थाईलैंड में पेंटहाउस खरीदा है। साथ ही उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ करीब 20 करोड़ की ज़मीन खरीदी थी। प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों की मानें तो विकास दुबे पर करीब 5 हजार 200 करोड़ की प्रॉपर्टी हो सकती है।

जानकरी के लिए आपको बता दें कि शुक्रवार को उत्तर प्रदेश पुलिस की टीम ने कानपुर पुलिस हत्याकांड के आरोपी विकस की एनकाउंटर में मार गिराया है। पुलिस ने उसे उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया था। इसके बाद उत्तर प्रदेश पुलिस की टीम उसे उज्जैन से कानपुर लेकर आ रही थी। इसी दौरान पुलिस की कर पलट गई। तभी विकास दुबे फरार होने की नीयत से घायल सिपाही की पिस्तौल लेकर भागने लगा। इसके बाद पुलिस उसे सरेंडर करने को कहा, लेकिन उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए उसे एनकाउंटर में ढेर कर दिया।

Next Story