Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ED का चार्जशीट में बड़ा खुलासा, रतुल पुरी ने नाइट क्लब में एक रात में फूंके 7.8 करोड़ रुपए

ईडी के मुताबिक रतुल (Ratul Puri) ने हवाला ऑपरेटरों की मदद से कई फैक्ट्री और चल संपत्ति खरीदी थीं। इतना ही नहीं वह दुबई के हवाला ऑपरेटर राकेश सक्सेना (Rakesh Saxena) का क्रेडिट कार्ड (Credit Card) इस्तेमाल कर रहा था।

ED का चार्जशीट में बड़ा खुलासा, रतुल ने नाइट क्लब में एक रात में फूंके 7.8 करोड़ रुपएED का चार्जशीट में बड़ा खुलासा, रतुल ने नाइट क्लब में एक रात में फूंके 7.8 करोड़ रुपए

प्रवर्तन निदेशालय (ED) के आरोप पत्र में बिजनेसमैन और मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ (Kamalnath) के भांजे रतुल पुरी (Ratul Puri) के बेहिसाब खर्चे का खुलासा हुआ है। ईडी के आरोपपत्र के मुताबिक रतुल दुबई के हवाला ऑपरेटर राकेश सक्सेना के क्रेडिट पर आलीशान जिंदगी जी रहा था। रतुल प्राइवेट जेट में सफर करता था और नाइट क्लब में उसका रोज आना जाना था। अमेरिका के एक क्लब में उसने एक बार में 7.8 करोड़ रुपए (11,43,980 डॉलर) खर्च किए थे। ईडी ने रतुल पुरी को अगस्त में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया था।

ईडी की ओर से पिछले दिनों दायर आरोपपत्र में कहा गया कि रतुल उसके सहयोगियों और मोजर बियर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के नाम शामिल हैं। रतुल कंपनी में एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर और उसके पिता दीपक पुरी मोजर बियर के मालिक हैं। ईडी के मुताबिक, रतुल पर बैंकों से 8 हजार करोड़ रुपए कर्ज लेकर इसे दूसरे ग्रुप में ट्रांसफर करने का आरोप है। एजेंसी ने रतुल के द्वारा मोजर बियर से जुड़े देश-विदेश के कई खातों में रकम ट्रांसफर करने की जांच की।

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में आरोपी है राकेश

ईडी के मुताबिक रतुल ने हवाला ऑपरेटरों की मदद से कई फैक्ट्री और चल संपत्ति खरीदी थीं। इतना ही नहीं वह दुबई के हवाला ऑपरेटर राकेश सक्सेना का क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल कर रहा था। सक्सेना अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्य आरोपी है। एजेंसियां इसी साल उसे दुबई से भारत लाई थीं।

ईडी के मुताबिक कि रतुल ने नवंबर 2011 से अक्टूबर 2016 के बीच सक्सेना के क्रेडिट कार्ड से 32 करोड़ रुपए (45 लाख डॉलर) खर्च किए। इस दौरान उसने हॉलीडे ट्रिप, प्राइवेट जेट में यात्रा और नाइट क्लब में जाने के लिए बेहिसाब खर्च किया।

Next Story
Share it
Top