Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नेपाल: राजधानी काठमांडू में भूकंप के तेज झटके, 45 लाख से ज्यादा लोगों में महसूस किए झटके

काठमांडू में भूकंप सुबह करीब 5:04 बजे मिनट पर आया और रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.4 थी। सूचना मिलने तक किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। फिलहाल, भूकंप से किसी भी तरह के नुकसान की कोई सूचना नहीं मिली है। ये झटके 45 लाख से ज्यादा लोगों की आबादी को महसूस हुए हैं।

झारखंड के लोगों ने महसूस किया भूकंप के झटके, जानमाल का कोई नुकसान नहीं
X
भूकंप

नेपाल की राजधानी काठमांडू में आज भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। बताया जा रहा है कि राजधानी काठमांडू में 50 किमी पूर्वी क्षेत्र में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। भारत के नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, काठमांडू में भूकंप सुबह करीब 5:04 बजे मिनट पर आया और रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.4 थी। सूचना मिलने तक किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। फिलहाल, भूकंप से किसी भी तरह के नुकसान की कोई सूचना नहीं मिली है। ये झटके 45 लाख से ज्यादा लोगों की आबादी को महसूस हुए हैं।

जानकरी के लिए आपको बता दें, आज आये भूंकप के झटकों ने लोगों को 2015 की याद दिला दी है। साल 2015 में नेपाल में भूकंप से बड़ी तबाही हुई थी। उस दौरान लगभग 10 हजार लोगों की मौत हुई थी। जा जो राजधानी काडमांडू में भूकंप आया है, वह अधिकतर देश के पश्चिमी हिस्से में महसूस किया गया है। 2015 में 7.9 की तीव्रता से जिस भूकंप ने तबाही मचाई थी, उसका भी केंद्र सिंधुपालचौक ही था। इसी जिले में सबसे ज्यादा नुकसान हुआ था।

Next Story
Top