Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
toggle-bar

Earthquake: तमिलनाडु के वेल्लोर में भूकंप से धरती हिली, जानिए क्या रही 3.6 तीव्रता

नेशनल सेंटर ऑफ सीस्मोलॉजी (एनसीएस) के अनुसार, भूकंप का केंद्र वेल्लोर के पश्चिम-दक्षिण पश्चिम में 59 किलोमीटर की गहराई में था।

Earthquake: तमिलनाडु के वेल्लोर में भूकंप से धरती हिली, जानिए क्या रही 3.6 तीव्रता
X

तमिलनाडु के वेल्लोर में आज सुबह-सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। नेशनल सेंटर ऑफ सीस्मोलॉजी (एनसीएस) के अनुसार, भूकंप का केंद्र वेल्लोर के पश्चिम-दक्षिण पश्चिम में 59 किलोमीटर की गहराई में था। भूकंप के झटके आज सुबह तड़के 4:17 बजे महसूस किए गए।

रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.6 मापी गई है। अभी तक किसी तरह के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लोगों ने जैसे की भूकंप के झटके महसूस किए, तो वह कोई देरी नहीं करते हुए सुरक्षित स्थानों पर पहुंच गए।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इससे पहले बीते शुक्रवार को असम और मिजोरम समेत पूर्वोत्तर क्षेत्र भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.1 मापी गई थी। भूकंप के झटके पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में भी महसूस किए गए थे। अधिकारियों ने कहा था कि किसी के नुकसान या संपत्ति के नुकसान की कोई रिपोर्ट नहीं है।

इसके अलावा अधिकारियों ने जनकारी दी थी कि भूकंप के झटके असम, मिजोरम, मणिपुर और त्रिपुरा के साथ-साथ कोलकाता, अलीपुरद्वार, दार्जिलिंग और जलपाईगुड़ी जिलों सहित पश्चिम बंगाल में कई स्थानों पर महसूस किए गए थे।

और पढ़ें
Next Story