Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर: Corona मृतक के पीड़ित परिवार को केंद्र सरकार देगी 50,000 रुपये का मुआवजा

सुप्रीम कोर्ट में केंद्र ने कहा कि हर कोरोना मृतक के परिवारवालों को 50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। कई याचिकाओं में 4 लाख रुपये की मांग की गई थी।

बड़ी खबर: Corona मृतक के पीड़ित परिवार को केंद्र सरकार देगी 50,000 रुपये का मुआवजा
X

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में केंद्र सरकार (Central Government) की तरफ से नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (NDRF) ने कोरोना से जुड़ी मौत के मामले पर एक हलफनामा दायर किया है। जिसमें हर कोरोना मृतक के परिवारवालों को 50 हजार रुपये का मुआवजा देने की जानकारी दी है। यानी कि मुआवजे की रकम और उससे जुड़ी प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र में दिए एक जवाब में कहा कि हमारी सरकार हर कोरोना मृतक के परिवारवालों को 50,000 रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। ये राशि हर राज्य डिजास्टर रिलीफ फंड से पीड़ित परिवार को दी जाएगी। ये जानकारी केंद्र के अधीन काम करने वाली एनडीआरएफ ने कोर्ट को दी।

जानकारी के लिए बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर मांग कि गई थी कि कोरोना से मरने वाले के परिवार को कम से कम 4 लाख रुपये का मुआवजा मिलना चाहिए। लेकिन केंद्र सरकार ने इतना मुआवजा देने से साफ मना कर दिया। सरकार ने वजह बताई कि कोरोना महामारी के दौरान इतनी संख्या में लोगों की मौत हुई है कि इतनी राशि नहीं दी जा सकती।

Next Story