Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

E-Auction: पीएम मोदी को मिले उपहारों की नीलामी शुरू, जानें नीरज चोपड़ा का भाला और IAS सुहास एलवाई के रैकेट पर कितने करोड़ की लगी बोली

E-Auction: ये ई-नीलामी पीएम मोदी को मिले पिछले दो सालों में गिफ्टों पर लगाई जा रही है। इस ई-नीलामी में देश-विदेशों, टोक्यो ओलंपिक और पैराओलंपिक के खिलाड़ियों के उपहार और स्मृति चिह्न शामिल है। यह ई-नीलामी 17 सितंबर से सात अक्टूबर तक चलेगी। इस नीलामी में 2700 से ज्यादा चीजें शामिल की गई हैं।

E-Auction: पीएम मोदी को मिले उपहारों की नीलामी शुरू, जानें नीरज चोपड़ा का भाला और IAS सुहास एलवाई के रैकेट पर कितने की लगी बोली
X

पीएम मोदी को मिले उपहारों की नीलामी शुरू

E-Auction पूरा देश आज प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी (PM Modi Birthday) का जन्मदिन मना रहा है। वहीं, देशभर से लोग पीएम मोदी को बधाई दे रहे है। इस बीच, खबर आ रही है पीएम मोदी को मिले उपहारों और स्मृति चिह्नों (Gifts And Souvenirs) की ई-नीलामी शुरू कर दी गई है। इस बारे में संस्कृति मंत्रालय (Ministry of Culture) की ओर से शुक्रवार को जानकारी दी गई है।

ये ई-नीलामी पीएम मोदी को मिले पिछले दो सालों में गिफ्टों पर लगाई जा रही है। इस ई-नीलामी में देश-विदेशों, टोक्यो ओलंपिक और पैराओलंपिक के खिलाड़ियों के उपहार और स्मृति चिह्न शामिल है। यह ई-नीलामी 17 सितंबर से सात अक्टूबर तक चलेगी। इस नीलामी में 2700 से ज्यादा चीजें शामिल की गई हैं।

जानकारी के अनुसार, इस ई नीलामी में लोग बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे है और इन उपहारों को अपने नाम करने के लिए दिल खोलकर बोली लगा रहे है। इस समय मुक्केबाज लवलीना के बॉक्सिंग ग्लब्स पर अभी तक की सबसे ज्यादा 1 करोड़ 90 लाख रुपये लगाई जा चुकी हैं।

वहीं, टोक्यो ओलंपिक में अकेले गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा के भाले की बोली 1 करोड़ 50 लाख पहुंच चुकी है। जबकि आईएएस सुहास एलवाई के रैकेट की बोली 50 लाख तक पहुंची है। सुमित एंटिल के भाले की बोली एक करोड़ तो खिलाड़ियों के ऑटोग्राफ के फ्रेम की बोली भी एक करोड़ तक पहुंच चुकी है।

टोक्यो ओलंपिक में पहली बार क्वालिफाई करने वाली भवानी देवी की फेनसिंग, पैरा ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता कृष्णा नागर के उपहारों पर भी लोग दिलचप्पी दिखा रहे है। आपको बता दें कि इस नीलामी से मिले राशि को नमामि गंगे मिशन में इस्तेमाल किया जाएगा। इस बारे में पहले ही जानकारी दे दी गई थी।

Next Story