Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

विधानसभा चुनाव से पहले DUSU में ABVP ने मारा मोर्चा, AAP-कांग्रेस के लिए खतरे की खंटी

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव के मतों की गिनती पूरी हो चुकी है। डीयू में एक बार फिर से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने जीत हासिल की है।

विधानसभा चुनाव से पहले DUSU में ABVP ने मारा मोर्चा, AAP-कांग्रेस के लिए खतरे की खंटीDUSU Election Results ABVP win Live Update

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव के मतों की गिनती पूरी हो चुकी है। डीयू में एक बार फिर से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने जीत हासिल की है। एबीवीपी ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष समेत 3 पदों पर जीत हासिल की है।

एबीवीपी ने 3 पदों पर मारा मोर्चा

दिल्ली विश्वविद्याल छात्र संघ के चुनाव में एबीवीपी की तरफ से अक्षीत दहिया अध्यक्ष, प्रदीप तंवर उपाध्यक्ष और शिवांगी खरवाल संयुक्त सचिव के पद पर जीत हासिल करने में कामयाब रहे हैं। एनएसयूआई ने सचिव का पद जीता है जिस पर आशीष लांबा खड़े थे।

यहां हुई वोटो की गिनती

दिल्ली के किंग्सवे कैंप में पुलिस लाइंस के कम्युनिटी हॉल में वोटों की गिनती चल रही थी। डीयू के मुख्य चुनाव अधिकारी अशोक प्रसाद ने जानकारी देकर बताया कि 3 पदों पर एबीवीपी जीत गई है।

इस बाद 16 उम्मीदवार थे मैदान में

इस बार इन चार पदों के लिए 16 उम्मीदवार मैदान में थे। इसमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और संयुक्त सचिव शामिल हैं। आरएसएस से जुड़े एबीवीपी ने डूसू अध्यक्ष पद के लिए अक्षीत दहिया, उपाध्यक्ष के लिए प्रदीप तंवर, महासचिव के लिए योगित राठी और संयुक्त सचिव के लिए शिवांगी खेरवाल को चुनावी मैदान में उतारा था।

एनएसयूआई से थे ये उम्मीदवार

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी के यूथ विंग एनएसयूआई से अध्यक्ष पद पर चेतना त्यागी, उपाध्यक्ष के लिए अंकित भारती, सचिव के लिए आशीष लांबा और संयुक्त सचिव के लिए अभिषेक चपराना को डूसू चुनाव में उतारा था।

बता दें कि मतगणना सुबह साढ़े 8 बजे से शुरू हो गई थी। इस बार 52 मतदान केंद्रों पर चुनाव हुआ था। लगभग 1.3 लाख छात्रों और संकाय अन्य विभाग के सदस्यों में से 39.90 फीसदी ने वोट डाले थे।


Next Story
Share it
Top