Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Corona Virus: अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 31 मार्च तक जारी रहेगी पाबंदी

नागर विमानन महानिदेशालय (Directorate general of civil aviation) ने इस संबंध में एक सर्कुलर जारी किया है। इसमें कहा गया है कि केंद्र सरकार ने अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानों पर प्रतिबंध को 31 मार्च 2021 तक बढ़ा दिया है।

Corona Virus: अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 31 मार्च तक जारी रहेगी पाबंदी
X

भारत में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग भले ही तेज हो गई है, लेकिन अभी खतरा टला नहीं। देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामले बढ़ते दिख रहे हैं। इसलिए केंद्र सरकार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगे प्रतिबंध को 31 मार्च तक बढ़ाने का फैसला लिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नागर विमानन महानिदेशालय (Directorate general of civil aviation) ने इस संबंध में एक सर्कुलर जारी किया है। इसमें कहा गया है कि केंद्र सरकार ने अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानों पर प्रतिबंध को 31 मार्च 2021 तक बढ़ा दिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, प्रतिबंध अंतरराष्ट्रीय ऑल-कार्गो परिचालन (International all-cargo operations) और विमानन संस्था (Aviation Society) द्वारा विशेष रूप से अनुमोदित उड़ानों पर लागू नहीं होंगे।

डीजीसीए के द्वारा जारी किए गए सर्कुलर में यह भी कहा गया है, अंतरराष्ट्रीय नियत उड़ानों को सक्षम अथॉरिटी द्वारा परिस्थिति को देखते हुए कुछ चुनिंदा मार्गों से उड़ान भरने की इजाजत दी जा सकती है।

बीते साल अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया गया था

जानकारी के लिए आपको बता दें कि चीन के वुहान से शुरू हुए कोरोना वायरस के कहर से अभी भी अनेकों देश जूझ रहे हैं। भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीते साल मार्च के महीने में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया गया था।

इसके बाद जैसे-जैसे कोरोना वायरस के केसों में कमी देखी गई वैसे वैसे कई क्षेत्रों से पाबंदियों को हटाना शुरू कर दिया गया था। लेकिन अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंधों में कोई छूट नहीं दी गई। बता दें कि बीते शुक्रवार को गृह मंत्रालय ने कहा, कोरोना वायरस को लेकर मौजूदा दिशा-निर्देश 31 मार्च तक लागू रहेंगे।

Next Story