Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुरुग्राम: ड्रग कंट्रोल विभाग ने छापेमारी कर लाखों की संख्या में मास्क बरामद किए, सभी मेडिकल स्टोर को जारी की चेतावनी

ड्रग विभाग ने बताया है कि खबर मिली थी कि इलाके में बड़ी संख्या में मास्क और सेनिटाइजर ब्लॉक कर के रखे हुए हैं ताकि उनको बड़ी रकम में बेचा जा सके।

गुरुग्राम: ड्रग कंट्रोल विभाग ने छापेमारी कर लाखों की संख्या में मास्क बरामद किए, सभी मेडिकल स्टोर को जारी की चेतावनी

भारत में जब से कोरोना वायरस के केस सामने आएं है तभी से मास्क खरीदनों वालों की संख्या अधिक बढ़ गई है। इतने मास्क खरीदे गए हैं कि बाजारों में इसकी कमी हो गई है। 20 रुपये के मास्क लगभग 100 रुपये तक का बाजार में बिक रहा है।

गुप्त सूचना के आधार पर ड्रग कंट्रोल विभाग ने गुरुग्राम के पॉश इलाके साउथ सिटी और आसपास के इलाके में मेडिकल स्टोर पर लाखों की संख्या में मास्क बरामद किए हैं।

मास्कों की होनी थी ब्लैक मार्केटिंग

ड्रग विभाग ने बताया है कि खबर मिली थी कि इलाके में बड़ी संख्या में मास्क और सेनिटाइजर ब्लॉक कर के रखे हुए हैं ताकि उनको बड़ी रकम में बेचा जा सके। लेकिन ड्रग कंट्रोल विभाग के अधिकारी अमनदीप चौहान को गुप्त सूत्रों से सूचना मिली कि इस इलाके में भारी संख्या में मास्को और सेनिटाइजर को ब्लॉक करके गोदाम में रखा गया है और इनको ज्यादा दामों में बेचने की प्लानिंग चल रही है।

कुल मिलाकर कहा जाए कि इनकी ब्लैक मार्केटिंग होनी थी। लेकिन इसकी सूचना पहले ही ड्रग कंट्रोल विभाग को मिल गई और विभाग ने छापेमारी कर सारे जखीरे को अपने कब्जे में ले लिया और इन पर उचित कार्यवाही की जा रही है। ड्रग कंट्रोल विभाग ने गुरुग्राम के सभी मेडिकल स्टोरों को नोटिस जारी किया है।

10 से 20 प्रतिशत सस्ता सेनिटाइजर बेचा जाए

विभाग का कहना है कि ओरिजिनल रेट में मास्क और एमआरपी से 10 से 20 प्रतिशत सस्ता सेनिटाइजर जनता को बेचना है। अन्यथा शिकायत मिलने पर मेडिकल स्टोर पर उचित कार्रवाई की जाएगी। हो सकता है इनका लाइसेंस भी रद्द किया जाए।

फिलहाल जो जखीरा ड्रग कंट्रोल विभाग ने किया है उनको भी सभी मेडिकल स्टोर पर पर्याप्त मात्रा में भिजवाने की प्लानिंग चल रही है। ताकि हर व्यक्ति जो मास्को सेनिटाइजर खरीदना चाहता है उन तक आसानी से पहुंच सके। फिलहाल ड्रग कंट्रोल विभाग ने पूरे गुरुग्राम में अपने जासूस

फैला दिए हैं ताकि कोई भी मेडिकल स्टोर या किराना स्टोर वाला मास्क या सेनिटाइजर की ब्लैक मार्केटिंग ना कर सके। फिलहाल कोरोना वायरस की दहशत से पूरे देश में मास्क और सेनिटाइजर की कमी गुरुग्राम में हो गई थी। लेकिन ड्रग कंट्रोल विभाग ने पहल कर गुरुग्राम में तो यह आसानी से जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने का। कार्य किया है।

Next Story
Top