Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

क्या अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अहमदाबाद में 50 लाख लोग करेंगे जोरदार स्वागत

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत यात्रा पर आने वाले हैं, वो 24 और 25 फरवरी भारत आ रहे हैं। इस दौरान भारत आने पर उनका 50 लाख लोग स्वागत करने वाले हैं।

क्या अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अहमदाबाद में 50 लाख लोग करेंगे जोरदार स्वागत

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत यात्रा पर आने वाले हैं, वो 24 और 25 फरवरी भारत आ रहे हैं। ऐसे में उनके स्वागत को लेकर खबर आ रही है कि भारत आने पर उनका 50 लाख से ज्यादा लोग उनका स्वागत करेंगे।

इस दौरान ट्रंप दोनों देशों के व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। पीएम मोदी के निमंत्रण पर ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत की यात्रा करने के लिए आ रहे हैं। पहले दिल्ली के एक स्टेडियम में पीएम मोदी के साथ एक संयुक्त सार्वजनिक बैठक होगी और उसके बाद वो गुजरात जाएंगे।

ये भी पढ़ें : Big News: चीन में कोरोना वायरस से हुई 908 लोगों की मौत, चेतावनी जारी

गुजरात दौरे के दौरान उनका स्वागत 50 लाख लोग एयरपोर्ट पर करेंगे। इस बात को पीएम मोदी ने ट्रंप से कहा है। व्हाइट हाउस से ट्रंप ने कहा कि मोदी एक महान सज्जन व्यक्ति हैं। मैं भारत जाने का इंतजार कर रहा हूं। इसलिए, हम महीने के अंत में वहां जा रहे हैं।


राष्ट्रपति ट्रंप ने पीएम मोदी के साथ अपनी बातचीत का जिक्र किया। जिसके दौरान प्रधानमंत्री ने स्पष्ट रूप से उन्हें उन सैकड़ों और हजारों भारतीयों के बारे में बताया जो अहमदाबाद में उनका स्वागत करने के लिए वहां मौजूद होंगे। जो आमतौर पर 40,000 से 50,000 के बीच होती है।

जानकारी के लिए बता दें कि बीते तीन सालों में ट्रंप और पीएम मोदी ने एक व्यक्तिगत दोस्ती के तौर पर एक दूसरे को आगे बढ़ाया है। 2019 में दोनों ह्यूस्टन में भारतीय-अमेरिकियों की मजबूत के कार्यक्रम में पहुंचे थे।

Next Story
Top