Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राष्ट्रपति भवन में डोनाल्ड ट्रंप को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर, महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति भवन में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

राष्ट्रपति भवन में डोनाल्ड ट्रंप को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर, महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलिडोनाल्ड ट्रंप के साथ राष्ट्रपति

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिनों के भारत दौरे पर हैं। इस दौरान वो यादा के दो दिन बाद मंगलवार को राष्ट्रपति भवन में एक औपचारिक स्वागत किया गया। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन में ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंर का जोरदार का स्वागत किया।

अमेरिकी राष्ट्रपति को राष्ट्रपति भवन के फोरकोर्ट में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। ट्रंप की बेटी इवांका, दामाद जेरेड कुशनर और अमेरिकी प्रशासन के कई शीर्ष अधिकारी भी इस समारोह में मौजूद रहे। वहीं डोनाल्ड ट्रंप ने राजघाट पहुंच कर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

ये है अमेरिकी राष्ट्रपति के दौरे का पूरा शेड्यूल

वहीं ट्रंप की पत्नी मेलानिया दिल्ली सरकार में चलने वाली हैप्पीनेस क्लास के बारे जानने जाएंगी। जिसके चलते दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर दी है। दिल्ली के कई इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए गए हैं। ट्रैफिक को कई जगहों से डावर्ट कर दिया गया है। सुबह से लेकर शाम और रात में अलग-अलग समय पर रूट को पूरी तरह से बदलाव किया गया है।

इसके बाद हैदराबाद हाउस में पीएम नरेंद्र मोदी से ट्रंप की मुलाकात होगी। इस दौरान दोनों देशों के बीच कई मामलों पर समझौतें भी होंगे। इसके बाद ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप दिल्ली के नानकपुरा के एक सरकारी स्कूल में हैप्पीनेस क्लास के बारे में जानने के लिए दौरा करेंगी। इस दौरान भी यहां के ट्रैफिक को बदल दिया जाएगा।

इससे पहले ट्रंप ने परिवार के साथ अहमदाबाद और आगरा का दौरा किया था। अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में पीएम मोदी और ट्रंप ने लाखों लोगों को संबोधित किया था। उसके बाद ट्रंप ने ताज महल का दौरा किया।

Next Story
Top