Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Namaste Trump : मोटेरा स्टेडियम में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा हम आतंकवाद के खिलाफ मिलकर लड़ेंगे, पीएम मोदी ने इशारा कर दिया समर्थन

Namaste Trump : मोटेरा स्टेडियम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नमस्ते इंडिया से अपने भाषण की शुरुआत की। ट्रंप ने कहा कि भारत पीएम मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है। पीएम मोदी से सब प्यार करते हैं। भारत के हर गांव में बिजली, पीएम मोदी के नेतृत्व में व्यापक काम हुआ। पूरा भारत विश्व को एक उम्मीद की किरण से देखता है। आप सभी पर गर्व है।

Donald Trump visit Ahmedabad Agra Delhi with family today live updatesडोनाल्ड ट्रंप और पीएम नरेंद्र मोदी मोटेरा स्टेडियम

Namaste Trump : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ भारत दौरे पर पहुंच गए हैं। अहमदाबाद एयरपोर्ट पर ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप का जोरदार स्वागत किया गया। ट्रंप ने प्लेन से उतरते ही पीएम नरेंद्र मोदी को गले गया। उसके बाद दोनों साबरमती आश्रम के लिए रवाना हुए। इस दौरान एयर पोर्ट से लेकर आश्रम तक एक रोड शो निकाला गया। जहां हजारों की संख्या में पहुंचे लोगों ने भी स्वागत किया। मोटेरा स्टेडियम में ट्रंप का जोरदार स्वागत किया। डोनाल्ड ट्रंप और पीएम नरेंद्र मोदी ने यहां लोगों को संबोधित किया। अब ट्रंप और उनका परिवार ताज का दीदार करने के लिए रवाना हो हो गया है।

लाइव अपडेट (Live Update) -

डोनाल्ड ट्रंप के भाषण के बाद पीएम मोदी ने दोबारा बोलते हुए कहा कि भारत ने 1 हजार 500 पुराने कानून खत्म किए। तीन तलाक पर कानून बनाया। मैंने अमेरिका की अपनी यात्राओं में वृद्धि देखी है। मुझे स्पष्ट रूप से याद है कि जब मैं पहली बार वाशिंगटन में डोनाल्ड ट्रंप से मिला था तो उन्होंने कहा था कि व्हाइट हाउस भारत का एक सच्चा मित्र है। उन्होंने हमेशा भारत के लिए अपना प्यार और स्नेह प्रस्तुत किया है। सभी भारतीयों की तरफ से ट्रंप को धन्यवाद। भारत और अमेरिका के बीच भरोसा बहुत बढ़ा है। रिश्ते लगातार मजबूत हुए।

अमेरिकी की राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने भाषण की शुरुआत नमस्ते इंडिया से की। ट्रंप ने कहा कि भारत जल्द ही गरीबी से मुक्त होगा। मोदी के दौर में लोग गरीबी से बाहर निकल रहे हैं। ज्यादातर घरों में लोग गैस पर खाना बना रहे हैं। अमेरिका भारत को प्यार करता है, भारत की इज्जत करता है और अमेरिका हमेशा भारत का ईमानदार और निष्ठावान दोस्त रहेगा। कट्टरपंथी इस्लाम से लड़ने के लिए अमेरिका और भारत एकजुट हैं। हाल ही में हमने आईएसआईएस के खिलाफ एक आक्रामक अभियान चलाया और उनके नेता को मार डाला। प्रत्येक देश को अपनी सीमाओं को सुरक्षित करने का अधिकार है। भारत और अमेरिका एक साथ आतंक का मुकाबला करेंगे। मोटेरा स्टेडियम में ट्रंप ने कहा कि हमने पाकिस्तान के साथ सीमाओं पर आतंक को कम करने के लिए काम किया है। पाकिस्तान के साथ हमारे संबंध बेहतर हुए हैं।

पीएम मोदी ने स्टेडियम ने भाषण के दौरान कहा कि यूनिटी की वाइब्रेंस भारत और अमेरिका के बीच मजबूत रिश्ते का आधार है। एक लैंड ऑफ द फ्री है, तो दूसरा पूरे विश्व को एक परिवार मानता है। एक को स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी पर गर्व है तो दूसरे को दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा- सरदार पटेल की स्टेच्यू ऑफ यूनिटी पर। राष्ट्रपति ट्रंप की ये यात्रा भारत और अमेरिका के संबंधों का नया अध्याय है। फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप का यहां होना सम्मान की बात है। आज मोटेरा स्टेडियम में एक नया इतिहास बन रहा है। आज हम इतिहास को दोहराते हुए भी देख रहे हैं।

मोटेरा स्टेडियम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिकी फर्स्ट लेडी मेलोनिया ट्रंप का स्वागत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया।

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम शुरू हो गया है। ट्रंप और उनकी पत्नी के साथ पीएम मोदी भी मंच पर पहुंचे। जहां पर दोनों देशों के राष्ट्रगान को बजाया गया।

पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप पहुंचे मोटेरा स्टेडियम।

साबरमती आश्रम से पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप परिवार समेत मोटेरा स्टेडियम के लिए रवाना हुए ।

डोनाल्ड ट्रम्प और प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प ने साबरमती आश्रम में विजिटर बुक में संदेश लिखा।

डोनाल्ड ट्रंप पत्नी मेलानिया ट्रंप ने साबरमती आश्रम में चरखा चलाया।

डोनाल्ड ट्रंप, पत्नी मेलानिया ट्रंप और पीएम मोदी- साबरमती आश्रम पहुंचे।

डोनाल्ड ट्रंप, पत्नी मेलानिया ट्रंप और पीएम मोदी साबरमती आश्रम के लिए रवाना हुए।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प का अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पीएम मोदी ने जोरदार स्वागत किया, ट्रंप को गले लगाया

परिवार के साथ ट्रम्प पहुंचे अहमदाबाद एयरपोर्ट, कुछ देर में पीएम मोदी स्वागत करेंगे

'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मोटेरा स्टेडियम के बाहर लोगों की भीड़, स्टेडियम के अंदर सांस्कृतिक कार्यक्रम का सिलसिला शुरू

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में कार्यक्रम की तैयारियां पूरी

पीएम नरेंद्र मोदी ट्रंप से पहले अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंच चुके हैं

ये है ट्रंप का पूरा कार्यक्रम

अमेरिकी राष्ट्रपति के अहमदाबाद से आगरा और फिर नई दिल्ली पहुंचने का कार्यक्रम है। जो एक ही दिन में होगा। खबर है कि वो गुलाबी नगरी जयपुर भी जा सकते हैं। इसके लिए जयपुर एयरपोर्ट भी तैयार है। ट्रंप के जयपुर पहुंचने का आधिकारिक कार्यक्रम नहीं है।

भारतीय सुरक्षा एजेंसियां ​​राष्ट्रपति और अमेरिका की प्रथम महिला के लिए यात्रा के दौरान एनएसजी, स्नाइपर्स, एलीट स्वाट कमांडो, पतंग पकड़ने वालों, कैनाइन इकाइयों, ऊंची इमारतों पर शार्पशूटर आदि इनकी सुरक्षा करेंगे।

ताज का दीदार

अहमदाबाद के बाद ट्रंप पत्नी संग आगरा में ताज महल का दीदार करने पहुंचेंगे। पुलिस, अर्धसैनिक और अन्य बलों के साथ आगरा में एक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जहां अमेरिकी राष्ट्रपति ताजमहल का दौरा करने वाले हैं। पुलिस तैनाती संयुक्त के साथ राज्य अमेरिका की सीक्रेट एजेंसी भी मौजूद होगी।

दिल्ली का दौरा

दोनों जगहों का दौरा कर शाम साढ़े 7 बजे ट्रंप दिल्ली पहुंचेंगे। चाणक्यपुरी में डिप्लोमैटिक एन्क्लेव स्थित आईटीसी मौर्य में रात को यहीं ठहरेंगे। हर मंजिल पर गश्त करने वाले सादे कपड़ों में पुलिस कर्मियों के साथ तीन-स्तरीय सुरक्षा लगाई गई है। सुरक्षा की दूसरी परत होटल के लॉबी क्षेत्र, पार्किंग, लॉन क्षेत्र और पूल क्षेत्र के आसपास तैनात की जाएगी, जबकि तीसरे में जिला पुलिस के पुलिस कर्मी शामिल होंगे।

Next Story
Top