Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अमेरिका राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप का भारत दौरा, जानें पूरा शेड्यूल

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत का दौरा करेंगे। इस बीच वो कई जगहों पर जाएंगे। उन सभी जगहों पर जाने का उनका शिड्यूल तय हो गया है।

अमेरिका राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप का भारत दौरा, जानें पूरा शेड्यूलडोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति कल अपने दो दिनों की यात्रा पर भारत आ रहे हैं। इसी के साथ वो भारत आने वाले सातवें अमेरिकी राष्ट्रपति बन जाएंगे। भारत आने के बाद 36 घंटों के लिए उनका शिड्यूल तय हो चुका है। तो आइए जानते हैं कि इन 36 घंटों में वो कहां कहां जाने वाले हैं।

साबरमति आश्रम

विदेश मंत्रालय के अनुसार डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ अपने यात्रा की शुरुआत अहमदाबाद के साबरमति आश्रम से करेंगे। वो करीब 12 बजकर 15 मिनट पर साबरमति आश्रम पहुंचेंगे।

मोटेरा स्टेडियम

डोनाल्ड ट्रंप करीब 1 बजकर 5 मिनट पर नमस्ते ट्रंप के मंच पर पहुंचेंगे। जहां वो मोटेरा स्टेडियम में 1 लाख से ज्यादा लोगों को संबोधित करेंगे।

ताजमहल

डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप अहमदाबाद से आगरा जाएंगे। करीब 5 बजकर 15 मिनट पर वो दोनों ताजमहल का दीदार करेंगे।

राष्ट्रपति भवन

25 फरवरी की सुबह 10 बजे अमेरिका के राष्ट्रपति का राष्ट्रपति भवन में स्वागत किया जाएगा। वहां से वो महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए राजघाट जाएंगे।

हैदराबाद हाउस

उसके बाद मंगलवार की दोपहर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैदराबाद हाउस में उनकी प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता होगी। जिसमें गंभीर मसलों पर जरुरी फैसले लिए जाएंगे। साथ ही दोनों देशों के बीच समझौते के दस्तावेजों का आदान-प्रदान होगा। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार के अनुसार करीब 5 एमओयू पर दिल्ली और वाशिंगटन की नजर है। जिनमें से बौद्धिक संपत्ति, व्यापार सरलीकरण और होमलैंड सुरक्षा के साथ-साथ अन्य क्षेत्र शामिल हो सकते हैं।

आखिरी पड़ाव

डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका रवाना होने से पहले 7.30 बजे राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मिलेंगे। जिसके बाद 25 फरवरी की रात को वो अमेरिका रवाना हो जाएंगे।

Next Story
Top