Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

डोनाल्ड ट्रंप और उनके परिवार को साबरमती आश्रम से मिले ये स्पेशल गिफ्ट्स, गांधी जी की ये पसंदीदा चीजें भी की भेट

अमेरिकी राष्ट्रपति और उनके परिवार को साबरमती आश्रम से भेट के रूप में कई चीजें दी गई हैं।

डोनाल्ड ट्रंप और उनके परिवार को साबरमती आश्रम से मिले ये स्पेशल गिफ्ट्स, गांधी जी की ये पसंदीदा चीजें भी की भेट

भारत आने के बाद सोमवार को (Donald Trump) डोनाल्ड ट्रंप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM MODI) के साथ गुजरात पहुंचे। यहां उन्होंने अहमदाबाद में स्थित (Sabarmati ashram) साबरमती आश्रम का दौरा किया।

इस दौरान उन्हें गांधी जी के जीवन से जुड़ीं कई चीजें पीएम मोदी ने बताईं। जिन्हें जानकर ट्रंप बहुत प्रभावित हुए। इतना ही नहीं उन्हें इस मौके पर गांधी जी के सरल जीवन से जडे कई उपहार भी भेट किए गए।

गांधी जी की ये पसंदीदा चीजें ट्रंप को की गई भेंट

साबरमती आश्रम में डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी को गांधी जी के जीवन के बारे में बताया। इसके साथ ही उनकी पसंदीदा चीजों को भी दिखाया गया। इस बीच उन्हें कई उपहार दिये गये। साबरमती आश्रम के ट्रस्टी कार्तिकेय साराभाई के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को महात्मा गांधी की जीवनी, एक चरखा और गांधी जी के विचारों पर आधारित तीन बंदरों की संगमरमर की मूर्ति दी गई है।

ट्रंप ने इन उपहारों को बहुत ही खुशी के साथ लियाष साबारमती आश्रम से लौटते समय ट्रंप ने कहा कि उन्हें यहां आकर बहुत खुशी हुई। यहां आना एक बहुत ही शांतिर्पूण और आनंद करने वाला अनुभव रहा।

पीएम मोदी और परिवार के साथ साबरमती आश्रम पहुंचे थे ट्रंप

दरअसल सोमवार को अहमदाबाद के एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने परिवार और पीएम नरेंद्र मोदी के साथ साबरमती आश्रम पहुंचे थे। यहां उन्होंने पूरा आश्रम देखा और गांधी जी के चरखे से लेकर उनकी जीवनी भी जानी। इस दौरान ट्रंप ने आश्रम में रखा गांधी जी का चरखा भी चलाया। साबारमती दौरे के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति अपनी पत्नी के साथ बहुत ही खुश दिखाई दिये। उन्होंने आश्रम में रखी हर चीज के विषय में जानने के लिए अलग ही रूची भी दिखाई। साथ ही डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी के लिए एक नोट लिखकर उनकी मेजाबनी के लिए शुक्रिया किया।

Next Story
Top