Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Doctor Strike Today: एम्स को छोड़ दिल्ली के इन अस्पतालों में दिखेगा हड़ताल का असर

बंगाल में कोलकाता के एनआरएस मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक रोगी की मौत होने के बाद परिजनों में डॉक्टरों पर हमला कर दिया था। जिसके बाद से ही इस घटना के विरोध मे जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं। आज देशभर में डॉक्टरों की राष्ट्रीय स्तर पर हड़ताल बुलाई है।

Doctor Strike Today: एम्स को छोड़ दिल्ली के इन अस्पतालों में दिखेगा हड़ताल का असर

बंगाल में कोलकाता के एनआरएस मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक रोगी की मौत होने के बाद परिजनों में डॉक्टरों पर हमला कर दिया था। जिसके बाद से ही इस घटना के विरोध मे जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं। आज देशभर में डॉक्टरों की राष्ट्रीय स्तर पर हड़ताल बुलाई है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के बैनर तले हड़ताल बुलाई गई है। जिसका समर्थन सभी डॉक्टरों ने किया है।

केंद्र सरकार के सफदरजंग अस्पताल, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज अस्पताल, आरएमएल अस्पताल और दिल्ली सरकार के जीटीबी अस्पताल, डॉ बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल, संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल तथा दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल के डॉक्टर सोमवार को काम नहीं करेंगे।

आईएमए ने कहा कि सभी बाह्यरोगी विभाग (ओपीडी), नियमित ऑपरेशन थियेटर सेवाएं और वार्ड में डॉक्टरों के दौरे सोमवार को सुबह छह बजे से अगले दिन सुबह छह बजे तक निलंबित रहेंगे। उसने कहा कि आपातकालीन सेवाएं चलती रहेंगी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शनिवार को राज्यों से डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मियों को किसी भी तरह की हिंसा से बचाने के लिए विशेष विधेयक पारित करने पर विचार करने को कहा। आईएमए ने डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को हिंसा से बचाने के लिए व्यापक केंद्रीय कानून बनाने की मांग की है।

दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन (डीएमए) और फेडरेशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (फोरदा) भी हड़ताल के समर्थन में खुलकर आ गए हैं। पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टर 11 जून से हड़ताल पर हैं।

Share it
Top