Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

देवेंद्र फडणवीस ने MVA सरकार को बताया दाऊद समर्पित सरकार, नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग को लेकर किया विरोध प्रदर्शन

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि उद्धव ठाकरे सरकार नवाब मलिक का इस्तीफा क्यों नहीं लेना चाहती? ये दाऊद समर्पित सरकार है।

देवेंद्र फडणवीस ने MVA सरकार को बताया दाऊद समर्पित सरकार, नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग को लेकर किया विरोध प्रदर्शन
X

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के नेताओं ने आज महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Legislative Assembly) के बार नवाब मलिक (Nawab Malik) के इस्तीफे की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नवाब मलिक के अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (underworld don Dawood Ibrahim) और उसके परिवार के साथ संबंधों को लेकर एमवीए सरकार को आड़े हाथ लिया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि उद्धव ठाकरे सरकार नवाब मलिक का इस्तीफा क्यों नहीं लेना चाहती? ये दाऊद समर्पित सरकार है। नवाब मलिक का इस्तीफा तत्काल लिया जाना चाहिए। पूर्व सीएम ने आरोप लगाया कि ये सरकार बनी ही इसलिए है कि दाऊद इब्राहिम से संबंध रखने वाले लोगों को बचाया जा सके। यही वजह है कि हमने विरोध प्रदर्शन शुरू किया है और इस्तीफे की मांग की है।

महाराष्ट्र के इतिहास में ऐसा पहली पहली बार ऐसा हुआ है कि एक मंत्री जेल में हैं। लेकिन उनका अभी तक इस्तीफा नहीं मांगा गया है। हमें सरकार से ऐसी आशंका नहीं थी। इसके अलावा पूर्व सीएम ने कहा कि मंत्री नवाब मलिक किसी छोटे-मोटे क्राइम में जेल में बंद नहीं हैं। उन पर अंडरवर्ल्ड डॉन के परिवार के साथ सौदा करने का आरोप है।

बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा, हम राज्य सरकार के बजट सत्र को तब तक तक नहीं चलने देंगे जब तक कि नवाब मलिक का इस्तीफा नहीं ले लिया जाता। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नवाब मलिक पर दाऊद इब्राहिम के परिवार के साथ जमीन सौदे का आरोप है। इन्हीं आरोपों के चलते ईडी ने उन्हें गिरफ्तार किया है।

और पढ़ें
Next Story