Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

संसद परिसर में धरना दे रहे निलंबित सांसदों के लिए चाय लेकर पहुंचे उपसभापति हरिवंश, दूसरी तरफ उपवास, पीएम ने की तारीफ

सुबह-सुबह हरिवंश संसद भवन परिसर में धरना दे रहे निलंबित सांसदों के लिए चाय लेकर पहुंचे। उनके इस काम की पीएम मोदी ने भी खुलकर तारीफ की है।

संसद परिसर में धरना दे रहे निलंबित सांसदों के लिए चाय लेकर पहुंचे उपसभापति हरिवंश, दूसरी तरफ उपवास, पीएम ने की तारीफ
X
संसद परिसर

संसद का मानसून सत्र जारी है। राज्यसभा में कृषि बिल को लेकर हंगामा करने वाले निलंबित सांसदों के लिए उपसभापति हरिवंश आज सुबह चाय लेकर पहुंचे। सुबह-सुबह हरिवंश संसद भवन परिसर में धरना दे रहे निलंबित सांसदों के लिए चाय लेकर पहुंचे तो उनका वीडियो वायरल हो गया। उनके इस काम की पीएम मोदी ने भी तारीफ की।

एएनआई के मुताबिक, राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश राज्यसभा के उन सांसदों के लिए चाय लेकर पहुंचे, जो सदन में उनके निलंबन के खिलाफ संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इन सभी आठ सांसदों को राज्यसभा के सभापति वैंकेया नायडू ने निलंबित कर दिया था। इन सभी सांसदों को राज्यसभा के बचे सत्र में भाग लेने से रोक दिया है।

वहीं दूसरी तरफ राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश 20 सितंबर को कृषि विधेयकों के पारित होने के दौरान विपक्षी सांसदों द्वारा किए गए अनियंत्रित व्यवहार के खिलाफ 24 घंटों के लिए उपवास रखेंगे। उपवास आज सुबह से शुरू होगा। इस दौरान उपसभापति संसद का कामकाज जारी रखेंगे।


वहीं दूसरी तरफ हरिवंश के इस काम की पीएम नरेंद्र मोदी ने भी खुलकर तारीफ की। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि जिन सांसदों ने उनपर हमला किया, अपमान किया और अब धरने पर बैठ गए हैं। उनको ही हरिवंश जी चाय देने के लिए पहुंच गए। ये उनके बड़े दिल को दर्शाता है। पूरे देश के साथ मैं भी उन्हें बधाई देता हूं।

बता दें कि सभापति वैंकेया नायडू ने कहा था कि सदन के बचे हुए सत्र तक के लिए इन सांसदों को निलंबित किया जाता है। अब ये सांसद सदन में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। उनमें डेरेक ओ ब्रायन, संजय सिंह, राजू साटव, के के रागेश, रिपून बोरा, डोला सेन, सैयद नाज़िर हुसैन और एलामरन करीम शामिल हैं।

दूसरी तरफ कई सांसदों के द्वारा उपसभापति हरिवंश के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की मांग की गई थी, जिसे सभापति ने खारिज कर दिया था। बीते रविवार को राज्यसभा में कृषि बिल से जुड़े दो विधेयकों के पास होने के दौरान विपक्ष ने जमकर हंगामा किया था। इस दौरान टीएमसी सांसद ने उपसभापति के सामने रूल बुक फाड़ दी थी। उपसभापति के समाने लगे माइक को भी तोड़ दिया था। इस हंगामे से उपसभापति नाराज हो गए थे। जिसके बाद सभापति ने इस हरकत से नाराज होकर एक्शन लिया था।

Next Story