Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Delhi Violence: जानें कौन हैं दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर सचिदानंद श्रीवास्तव, ऐंटी टेरर ऑपरेशन में रही अहम भूमिका

Delhi Violence: दिल्ली में हिंसा के बीच गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली का नया पुलिस कमिश्नर नियुक्त करने पर मुहर लगा दी है।

एसएन श्रीवास्तव ने संभाला सीपी का अतिरिक्त कार्यभारएसएन श्रीवास्तव

Delhi Violence: दिल्ली में हिंसा के बीच गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली का नया पुलिस कमिश्नर नियुक्त करने पर मुहर लगा दी है। 29 फरवरी को अमुल्य पटनायक रिटायर हो रहे हैं।

फिलहाल, श्रीवास्तव अभी दिल्ली के विशेष पुलिस आयुक्त हैं। वो 1 मार्च को अपना पद ग्रहण करेंगे। ऐसे में उनके पास दिल्ली हिंसा को कंट्रोल करने की एक बड़ी चुनौती है।

श्रीवास्तव 1985 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी है। जो अमूल्य पटनायक के रिटायर होते ही पद संभालेंगे। श्रीवास्तव ने इससे पहले सीआरपीएफ के जम्मू और कश्मीर जोन के विशेष महानिदेशक के रूप में काम किया है।

आईपीएस अधिकारी एसएन श्रीवास्तव को केंद्रीय रिजर्व से लाने के बाद गृह मंत्रालय ने विशेष आयुक्त (लॉ एंड ऑर्डर) बनाया है। वो 29 तक इसी पद रहेंगे। श्रीवास्तव अरुणाचल प्रदेश-गोवा-मिजोरम और केंद्र शासित प्रदेश या एजीएमएम कैडर के 1985-बैच के अधिकारी हैं। श्रीवास्तव का कार्यकाल 30 जून 2021 को खत्म होगा।

इससे पहले वो दिल्ली पुलिस की ऐंटी टेरर सेल के स्पेशल कमिश्नर भी रहे हैं और उससे पहले सीआरपीएफ के वेस्टर्न जोन का एडीजी भी बनाया गया था। उनके नेतृत्व में ही सीआरपीएफ और इंडियन आर्मी ने जम्मू-कश्मीर में कई ऐंटी टेरर ऑपरेशन चलाए थे।

29 फरवरी को रिटायर हो रहे अमूल्य पटनायक

दिल्ली पुलिस के वर्तमान कमिश्नर अमूल्य पटनायक 29 फरवरी को रिटायर हो रहे हैं। इससे पहले वो 31 जनवरी को रिटायर होने वाले थे। लेकिन दिल्ली चुनाव के चलते एक महीने के लिए उनके कार्यकाल को बढ़ा दिया गया था।

Next Story
Top