Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Schools Re-open : 18 जनवरी से दिल्ली में खुल रहे 10वीं-12वीं के सभी स्कूल, केजरीवाल सरकार ने रखी ये शर्त

Delhi Schools Re-open : देश में कोरोना काल के बीच दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने 10वीं और 12वीं के स्कूल 18 जनवरी से खोलने के आदेश दिए हैं।

Delhi Schools Re-open : 18 जनवरी से दिल्ली में खुल रहे 10वीं-12वीं के सभी स्कूल, केजरीवाल सरकार ने रखी ये शर्त
X

दिल्ली स्कूल

Delhi Schools Re-open : देश में कोरोना काल के बीच दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने 10वीं और 12वीं के स्कूल 18 जनवरी से खोलने के आदेश दिए हैं। सरकार ने प्री-बोर्ड तैयारी और व्यावहारिक कार्यों से संबंधित गतिविधियों को शुरू करने के लिए यह फैसला लिया है।

दिल्ली स्कूल खोलने की रखी शर्त

सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में केवल कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों को 18 जनवरी से स्कूल में बुलाया जाएगा। साथ ही दिल्ली सरकार ने साफ कहा है कि माता-पिता की सहमति से ही बच्चे को स्कूल बुलाया जाए। जबकि स्कूल में आने वाले बच्चों के रिकॉर्ड को बनाना होगा।

दिल्ली स्कूल कोविड-19 गाइडलाइन्स

दिल्ली सरकार ने दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा है कि कोविड-19 के सभी नियमों का पालन छात्रों को करना होगा। सभी स्कूलों में 10 वीं और 12 वीं क्लास से छात्रों को प्री-बोर्ड की तैयारी के लिए 18 जनवरी से बुलाया गया है। स्कूलों से कहा गया है कि माता-पिता की सहमति और सभी कोविड-19 नियमों का पालन करना होगा। दिल्ली में सभी स्कूलों कोविड-19 महामारी के बाद मार्च में बंद कर दिया गया था। 10 महीने बाद यह पहली बार होगा जब छात्र स्कूल दोबारा वापसी कर रहे हैं।

दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने कहा कि प्री बोर्ड की तैयारियों और व्यावहारिक कार्यों से संबंधित गतिविधियों के लिए 10वीं और 12वीं के छात्रों को बुलाया गया है। सर्कुलर के अनुसार, केवल कंट्रीब्यूशन जोन के बाहर के स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी गई है। इन जोन में रहने वाले सभी छात्रों, शिक्षकों, और स्टाफ को स्कूल नहीं आना होगा।

दिल्ली 10वीं-12वीं प्रीबोर्ड (दिल्ली बॉर्ड एग्जाम)

जानकारी के लिए बता दें कि कक्षा 12 की प्री-बोर्ड परीक्षाएं 3 मार्च से 15 अप्रैल के बीच होंगी और कक्षा 10 की 1 अप्रैल से 15 अप्रैल के बीच आयोजित होंगी। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) पहले ही घोषित कर चुकी है कि इस बार परिक्षाएं ऑफलाइन होगी लिखित परीक्षा 3 मई से 10 जून के बीच होंगी।

Next Story