Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जेएनयू की छात्र अध्यक्ष आइशी घोष पर केस दर्ज, जानें किन तीन मामलों पर हुई अलग-अलग FIR

जेएनयू हिंसा को लेकर जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया।

जेएनयू की छात्र अध्यक्ष आइशी घोष पर केस दर्ज, जानें किन तीन मामलों पर हुई अलग-अलग FIRजेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष

जेएनयू हिंसा को लेकर जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। बीती 4 जनवरी को सर्वर रूम में घुसकर तार काटने और हंगामा करने के मामले में कार्रवाई की गई है।

पहली एफआईआर

पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक, जेएनयू छात्र संघ के नेता और 19 अन्य लोगों के खिलाफ तोड़फोड़ करने और सुरक्षा गार्डों पर हमला करने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं जांच के लिए क्राइम ब्रांच की टीम कैंपस पहुंची है।

दूसरी एफआईआर

पुलिस ने पहली एफआईआर में घोष और अन्य जेएनयू के छात्रों पर नकाबपोश भीड़ से किए गए हमले को लिखा गया है। दूसरी एफआईआर में सर्वर रूम की घटना के बारे में लिखी गई है।

तीसरी एफआईआर

जेएनयू कैंपस में भीड़ की हिंसा के सिलसिले में तीसरी प्राथमिकी दर्ज की गई, जिसमें घायल छात्रों को शामिल किया गया है। इसमें घोष भी उन घायलों में शामिल थीं। उसके बाद ही 5 जनवरी की रात नकाबपोश गुंडों के हमले की सबसे ज्यादा शिकार आइशी ही हुई थीं और हमलावरों ने उनका सिर फाड़ दिया था। जिसके बाद उन्हें एम्स के ट्रामा सेंटर में भर्ती किया गया।

जेएनयू छात्र संघ का आरोप

जेएनयू छात्र संघ ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने सर्वर रूम को नष्ट करने और छात्रों पर हमला करने के लिए नकाबपोश सुरक्षा गार्ड का इस्तेमाल किया। जेएनयूएसयू ने आरोप लगाया था कि वे शर्मनाक तरीके से मास्क पहने हुए थे। जेएनयूएसयू के अध्यक्ष को खुलेआम थप्पड़ मारा गया था।

Next Story
Top