Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर: मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के खिलाफ दिल्ली की एनआईए कोर्ट ने जारी किया गैर-जमानती वारंट

एनआईए कोर्ट ने टेरर फंडिंग मामले में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के प्रमुख मुहम्मद हाफिज सईद समेत 3 के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है।

बड़ी खबर: मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के खिलाफ दिल्ली की एनआईए कोर्ट ने जारी किया गैर-जमानती वारंट
X
आतंकी हाफिज सईद की फाइल फोटो। 

दिल्ली की एनआईए कोर्ट ने टेरर फंडिंग मामले में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के प्रमुख मुहम्मद हाफिज सईद समेत 3 के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है। हाफिज को 26/11 मुंबई हमले का मास्टरमाइंड बताया जाता है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली की एक कोर्ट ने शनिवार को लश्कर-ए-तैयबा के प्रमुख और मुंबई हमले के मास्टरमाइंड मुहम्मद हाफिज सईद समेत कश्मीरी व्यापारी जहूर अहमद शाह वटाली, अलगाववादी अल्ताफ अहमद शाह उर्फ फंटूश और यूएई नवल किशोर कपूर के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी कर दिया है।

कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर में धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय के मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों पर संज्ञान लेते हुए कहा है। बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान ने हाफिज सईद के जमात-उद-दावा आतंकवादी संगठन के तीन नेताओं को टेरर फंडिंग मामले में छह महीने जेल की सजा सुनाई है। सईद के बहनोई हाफिज अब्दुर रहमान मक्की, जेयूडी के प्रवक्ता याहया मुजाहिद और जफर इकबाल को आतंकवाद निरोधी अधिनियम के तहत लाहौर कोर्ट ने सजा सुनवाई की।

और पढ़ें
Next Story