Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Metro : दिल्ली मेट्रो के तीन स्टेशन सुरक्षा कारणों के चलते शनिवार को रहेंगे बंद, जानिये कितने बजे तक रहेगी परेशानी

दिल्ली पुलिस की ओर से सुरक्षा कारणों को लेकर दी गई सलाह पर डीएमआरसी ने अपने तीन स्टेशनों को करीब चार घंटे बंद रखने का निर्णय लिया है।

Delhi Metro : दिल्ली मेट्रो के तीन स्टेशन सुरक्षा कारणों के चलते शनिवार को रहेंगे बंद, जानिये कितने बजे तक रहेगी परेशानी
X

डीएमआरसी सुरक्षा कारणों के चलते शनिवार को बंद रखेगी तीन स्टेशन। 

दिल्ली मेट्रो में येलो लाइन पर सफर करने वाले यात्रियों के लिए महत्वपूर्ण खबर। कल येलो लाइन के तीन स्टेशनों पर सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक यात्रियों के लिए प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। डीएमआरसी ने यह फैसला दिल्ली पुलिस की सुरक्षा कारणों को लेकर दी गई सलाह पर लिया है।

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने कहा है कि दिल्ली पुलिस की सलाह के अनुसार सुरक्षा कारणों से येलो लाइन के तीन मेट्रो स्टेशन विश्वविद्यालय, सिविल लाइन और विधानसभा 26 जून 2021 को सुबह 10:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक जनता के लिए बंद रहेंगे।

मेट्रो स्टेशनों पर लग रही लंबी कतारें

कोरोना महामारी के चलते दिल्ली मेट्रो के प्रत्येक कोच में आधी सीटों पर ही यात्रा की अनुमति दी जा रही है। यहां तक कि खड़े होकर यात्रा करना भी प्रतिबंधित है। डीएमआरसी ने कहा कि फिलहाल वर्तमान दिशानिर्देशों के अनुसार दिल्ली मेट्रो की क्षमता महज 10-15 फीसद है। लंबी कतारें इसलिए हो जाती हैं क्योंकि ज्यादातर मेट्रो स्टेशनों पर एकल प्रवेश की ही अनुमति है। पीक ऑवर्स में सभी मुख्य रूट्स पर ढाई से पांच मिनट के अंतराल पर मेट्रो का संचालन किया जा रहा है।

और पढ़ें
Next Story