Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Delhi Metro: 26 जनवरी पर सभी मेट्रो स्टेशन की पार्किंग रहेगी बंद, ये है गणतंत्र दिवस पर शेड्यूल

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी को लेकर अपने शेड्यूल जारी कर दिया है।

Coronavirus: दिल्ली मेट्रो सेवा 14 अप्रैल तक बंददिल्ली मेट्रो

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी को लेकर अपने शेड्यूल जारी कर दिया है। डीएमआरसी ने कहा कि आज सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक पार्किग की सुविधा बंद रहेगी।

दिल्ली पुलिस के निर्देशानुसार गणतंत्र दिवस समारोह के लिए दिल्ली मेट्रो की सेवाओं को गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) पर आंशिक रूप से बंद कर दिया जाएगा। जिसमें इंडिया गेट के आस पास के मेट्रो स्टेशनों को बंद किया जाएगा। लेकिन सभी स्टेशनों पर मेट्रो सेवा जारी रहेगी। 26 जनवरी 2020 को 25 जनवरी को सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक सभी मेट्रो पार्किंग बंद रहेगी।

डीएमआरसी ने कहा कि हुडा सिटी सेंटर पर समईपुर बादली, और कश्मीरी गेट से राजा नाहर सिंह मार्गों पर मेट्रो सेवाओं को 26 जनवरी 2020 के लिए आंशिक रूप से संशोधित किया गया है।

इन स्टेशनों पर मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद

केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश और निकास राजस्व सेवाओं की शुरुआत से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे। पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशनों में प्रवेश और निकास सुबह 8:45 से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगा। केंद्रीय सचिवालय स्टेशन का उपयोग केवल लाइन 2 और लाइन 6 के बीच यात्रियों के इंटरचेंज के लिए किया जाएगा।

लाइन-6, आईटीओ, दिल्ली गेट, लाल किला, जामा मस्जिद जैसे मेट्रो स्टेशन पूरे दिन खुले रहेंगे।हालांकि, इन स्टेशनों पर कुछ प्रवेश / निकास द्वार दोपहर 12 बजे तक राजस्व सेवाओं के शुरू होने से बंद रहेंगे - आईटीओ (गेट नंबर 3, 4 और 6), दिल्ली गेट (गेट नंबर 1, 4 और 5), लाल किला ( गेट नंबर 4) और जामा मस्जिद (गेट नंबर 3 और 4) इसके अलावा, चरण- 3 के गलियारों में मेट्रो सेवाएं जहां जनता के लिए सेवाएं आम तौर पर रविवार को सुबह 8 बजे शुरू होती हैं, वह भी इस रविवार को सुबह 6 बजे से शुरू होंगी, यानी 26 जनवरी को केवल सार्वजनिक रूप से आर-डे समारोह में भाग लेने के लिए।

Next Story
Top