Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

CAA को लेकर मौजपुर में दो ग्रुपों के बीच पथराव, पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे

CAA को लेकर मौजपुर में दो ग्रुपों के बीच पथराव, पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागेमौजपुर सीएए विरोध प्रदर्शन

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के मौजपुर में रविवार शाम दो ग्रुपों के बीच हिंसक झड़प हो गई। जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया। उसे उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है। पुलिस ने हिंसा पर काबू पाने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया है। बता दें कि बीती रात से जाफराबाद में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और एनआरसी खिलाफ प्रदर्शन के लिए बड़ी संख्या में लोग जमा हैं। जाफराबाद से सटे मौजपुर में दो ग्रुपों ने एक-दूसरे पर पथराव किया, जिसके बाद पुलिस ने आंसू गैस छोड़ी।

जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के पास सैंकड़ों की संख्या में नागरिकता कानून प्रदर्शनकारियों ने सीलमपुर, मौजपुर और यमुना विहार को जोड़ने वाली सड़क को बंद कर दिया था, जिसके बाद से इलाके में तनाव पैदा हो गया। सीएए के खिलाफ प्रदर्शन रविवार को भी जारी रहा, जिसके चलते दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों को जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद करने पड़े। इलाके में भारी तादाद में सुरक्षा बल तैनात है।

दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। पुलिस ने झड़प करने वाले समूहों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया। पथराव में कुछ लोगों के घायल होने की सूचना है। पुलिस स्थिति पर नजर बनाए हुए है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने भी पथराव के बाद मौजपुर-बाबरपुर स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार को बंद करने का फैसला किया।

कपिल मिश्रा ने सीएए के समर्थन में धरना प्रदर्शन शुरू किया

बता दें कि कपिल मिश्रा ने बयान जारी कहा है कि जाफराबाद प्रदर्शन के जवाब में वो अपने समर्थकों के साथ नागरिकता कानून के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे हैं। कपिल का कहना है कि दिल्ली में हम दूसरा शाहीन बाग किसी भी हालात में नहीं बनने देंगे। प्रदर्शन के चलते मौजपुर चौराहे पर ट्रैफिक दोनों तरफ से बंद हो गया है।

Next Story
Top