Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Lockdown 2 : केजरीवाल सरकार के प्रस्ताव को केंद्र ने दी मंजूरी, शादी में इन गाइडलाइन्स का करना होगा पालन

दिल्ली में लॉकडाउन 2 के लिए केजरीवाल सरकार के प्रस्ताव को मोदी सरकार ने मंजूरी दे दी है।

Delhi Lockdown 2 : केजरीवाल सरकार के प्रस्ताव को केंद्र ने दी मंजूरी, शादी में इन गाइडलाइन्स का करना होगा पालन
X

दिल्ली में लॉकडाउन 2 लगाने के लिए केंद्र की मोदी सरकार ने मंजूरी दे दी है। उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए कहा कि अब 200 लोगों की जगह शादियों में 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे। लेकिन पूरी तरह से लॉकडाउन नहीं लगेगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्र ने दिल्ली सरकार के उस प्रस्ताव को मंजूरी दी है, जिसमें शादी समारोह में 200 लोगों के शामिल होने की जगह 50 लोग किए जाए। उपराज्यपाल अनिल बैजल ने प्रस्ताव को मंजूरी दी है कि अब दिल्ली में शादी के दौरान 200 लोगों की जगह 50 लोग शामिल होंगे। इसके अलावा दिल्ली सरकार बाजारों में भी लॉकडाउन की अनुमति मांगी थी। जिसपर अभी कोई जवाब नहीं आया है।

बीते मंगलवार को दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए बाजारों को बंद करने का संकेत दिया था। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा था कि उनकी सरकार इस संबंध में एक प्रस्ताव केंद्र को भेज रही है। जिसे अब केंद्र ने अपनी मंजूरी दे दी है। सीएम ने हॉटस्पॉट बनने की संभावना वाले बाजारों को बंद करने की अनुमति के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा था।

अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली दिल्ली सरकार ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को एक प्रस्ताव भेजा था जिसमें उन्होंने शादी समारोहों में 200 लोगों के इकट्ठा होने की अनुमति देने के अपने फैसले को वापस लेने के लिए कहा था साथ ही इसकी संख्या 50 रखने के लिए आग्रह किया था। सीएम केजरीवाल ने कहा था कि मैं दिल्लीवासियों से हाथ जोड़कर मास्क पहनने और सामाजिक दूर बनाए रखने की अपील करता हूं। इससे पहले केंद्र ने रविवार को 300 अतिरिक्त आईसीयू बेड उपलब्ध कराने, दैनिक पीसीआर परीक्षणों की संख्या दोगुनी करने और घर-घर सर्वेक्षण सहित कई कदमों की घोषणा की थी।

Next Story