Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना पर सख्त हुई केजरीवाल सरकार, कोविड नियम तोड़ने पर 4 एयरलाइंस पर भी FIR

दिल्ली सरकार ने इंडिगो, विस्तारा, स्पाइस जेट और एयर एशिया एयरलाइंस के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

कोरोना पर सख्त हुई केजरीवाल सरकार, कोविड नियम तोड़ने पर 4 एयरलाइंस पर भी FIR
X

कोरोना लापरवाही के खिलाफ सख्त केजरीवाल सरकार, कोविड नियम तोड़ने पर 4 एयरलाइंस पर भी FIR

देश की राजधानी दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच केजरीवाल सरकार नियमों को तोड़ने वालों पर भी सख्ती से एक्शन ले रही है। जहां एक कोरोना ऐप पर बेड्स की गलत जानकारी देने पर दो अस्पतालों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली सरकार ने इंडिगो, विस्तारा, स्पाइस जेट और एयर एशिया एयरलाइंस के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र से फ्लाइट के जरिए दिल्ली पहुंचने वाले यात्री कोरोना संक्रमित पाये गये। यात्रियों की नेगेटिव आरटी-पीसीआर कोविड रिपोर्ट की जांच करने में विफल रहने पर मामला दर्ज किया गया है। चार एयरलाइन्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।

इंडिगो, विस्‍तारा, स्पाइसजेट और एयर एशिया की फ्लाइट में बैठकर ये यात्री दिल्ली पहुंचे थे। इन सभी के पास कोविड नेगेटिव रिपोर्ट थी। लेकिन उनकी रिपोर्ट गलत थी। जिसके बाद विमानन कंपनियों के खिलाफ दिल्ली सरकार ने एफआईआर करवाई है। डीडीएमए अधिनियम के अनुसार एफआईआर दर्ज की गई है।

जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल सरकार ने आज ही दो निजी अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई की। दो अस्पतालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई। इन दोनों अस्पतालों ने कोरोना बेडों की संख्या गलत बताई थी। बीते दिन सीएम केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली में आईसीयू बेड की कमी है। फिलहाल दिल्ली में 100 से कम आईसीयू बेड उपलब्ध हैं। ऑक्सीजन की भी कमी है।

Next Story