Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कन्हैया कुमार के खिलाफ चलेगा देशद्रोह का केस, दिल्ली सरकार ने दी मंजूरी

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल की सरकार ने सीपीआई नेता कन्हैया कुमार पर देशद्रोह का केस चलाने की मंजूरी दे दी है। कन्हैया कुमार पर देश विरोधी नारे लगाने का आरोप है।

कन्हैया मामले में तिवारी ने किया फैसले का स्वागतकन्हैया कुमार

सीपीआई नेता कन्हैया कुमार की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल की सरकार ने सीपीआई नेता कन्हैया कुमार पर देशद्रोह का केस चलाने की मंजूरी दे दी है। कन्हैया कुमार पर देश विरोधी नारे लगाने का आरोप है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली सरकार ने कन्हैया कुमार के खिलाफ दिल्ली पुलिस को देशद्रोह की धाराओं में मुकदमा चालने की मंजूरी दी है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने मंजूरी मांगी थी।

नौ फरवरी 2016 को दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में नारेबाजी हुई थी। आरोप है कि कन्हैया कुमार ने उस दौरान देश विरोधी नारे लगाए थे। बताया जा रहा है कि कन्हैया कुमार पर देशद्रोह समेत 8 धाराएं लगाई गई हैं।

कार्यक्रम में देशद्रोही नारे लगाए थे

बता दें कि दिल्ली की एक कोर्ट ने 18 सितंबर 2019 को दिल्ली सरकार से एक महीने के अंदर कन्हैया कुमार और अन्य के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी देने पर निर्णय लेने को कहा था। कोर्ट ने कहा था कि देरी की वजह से कोर्ट का वक्त बर्बाद हुआ है। क्योंकि आरोप पत्र दायर किए जाने के बाद भी मामला बार-बार सूचीबद्ध और स्थगित किया जा रहा है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि 14 जनवरी को पुलिस ने कन्हैया कुमार, जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य सहित अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था। इन पर आरोप है कि 9 फरवरी 2016 को जेएनयू परिसर में हुए कार्यक्रम में देशद्रोही नारे लगाए थे।

Next Story
Top