Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

निर्भया गैंगरेप केस : दोषी अक्षय ने कोर्ट में क्यूरेटिव याचिका दायर की

बता दें कि कोर्ट के द्वारा चारों दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी किया जा चुका है। दोषियों को एक फरवरी को दिल्ली की तिहाड़ जेल में फांसी दी जाएगी।

निर्भया गैंगरेप केस : दोषी अक्षय ने कोर्ट में क्यूरेटिव याचिका दायर कीदिल्ली तिहाड़ जेल

Nirbhaya Gang Rape Case : 2012 निर्भया गैंगरेप केस मामले में चारों दोषी पवन, मुकेश, अक्षय और विनय को मौत की सजा सुना दी गई है। दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी किया जा चुका है।

एक फरवरी को दिल्ली की तिहाड़ जले में दोषियों को फांसी दी जाएगी। वहीं आज निर्भया गैंगरेप केस मामले में चारों दोषियों में से एक दोषी अक्षय ने एक क्यूरेटिव याचिका दायर की है। यह जानकारी तिहाड़ जेल अधिकारी के द्वारा दी गई है।

सुप्रीम कोर्ट ने मुकेश का याचिका पर आदेश सुरक्षित रखा

बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के द्वारा खारिज की गई दया याचिका के खिलाफ दोषी मुकेश सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। जिसपर सुप्रीम कोर्ट की तीन जजों की बेंच ने आज सुनवाई की।

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को दिल्ली के गैंगरेप और हत्या के चार दोषियों में से एक मुकेश कुमार सिंह की याचिका पर अपना आदेश सुरक्षित रख लिया, जिसमें 17 जनवरी को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद द्वारा दया याचिका खारिज कर दी गई थी। कोर्ट बुधवार को फैसला सुनाएगा।

दोषियों को एक फरवरी को होगी फांसी

बता दें कि कोर्ट के द्वारा चारों दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी किया जा चुका है। दोषियों को एक फरवरी को दिल्ली की तिहाड़ जेल में फांसी दी जाएगी। सभी दोषी फांसी की सजा को टालने के लिए एक-एक कर कोर्ट में कोई न कोई याचिका दाखिल कर रहे हैं।

Next Story
Top