Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अरविंद केजरीवाल अपनी कैबिनेट में नहीं करेंगे कोई बदलाव : सूत्र

Delhi Elections Result : केजरीवाल का मानना है कि जिस सरकार के काम पर हम दोबारा जीत कर आए हैं, उन्हीं लोगों को दोबारा मंत्री बनाया जाना चाहिए।

अरविंद केजरीवाल अपनी कैबिनेट में नहीं करेंगे कोई बदलाव : सूत्रअरविंद केजरीवाल

Delhi Elections Result : अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को दिल्ली के राम लीला मैदान में एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अरविंद केजरीवाल अपनी कैबिनेट में कोई बदलाव नहीं करेंगे। यानी नई सरकार की कैबिनेट में एक बार फिर पुराने चेहरे रहने वाले हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार केजरीवाल का मानना है कि जिस सरकार के काम पर हम दोबारा जीत कर आए हैं, उन्हीं लोगों को दोबारा मंत्री बनाया जाना चाहिए। केजरीवाल के साथ 16 फरवरी को पुराने सातों मंत्री एक बार फिर शपथ ले सकते हैं।

सूत्रों के अनुसार अरविंद केजरीवाल मंत्रिमंडल में मनीष सिसोदिया, गोपाल राय, सतेंद्र जैन, इमरान हुसैन, कैलाश गहलोत और राजेंद्र पाल गौतम शामिल हो सकते हैं। जबकि मंत्रियों के विभागों का बंटवारा बाद में किया जाएगा।

बता दें कि इस बार चुने गए 62 आप विधायकों में से, आतिशी और राघव चड्ढा अरविंद केजरीवाल के बेहद करीबी माने जाते हैं। इन्हें पार्टी के शीर्ष निर्णय लेने वाले बॉडी का हिस्सा हैं। पिछली सरकार में, आतिशी ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के सलाहकार और शिक्षा साथ ही राघव चड्ढा के वित्त संबंधी सलाहकार के रूप में काम किया था।

अरविंद केजरीवाल तीसरी बार लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

बता दें कि दिल्ली में एक बार फिर आम आदमी पार्टी को प्रचंड बहुमत मिला है। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में से 62 सीटों पर अपना कब्जा जमाया है। इसी के साथ अरविंद केजरीवाल अब तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनेंगे।

विधायक दल की बैठक में आज अरविंद केजरीवाल को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। इसके बाद मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके जानकारी दी है कि शपथग्रहण समारोह 16 फरवरी को सुबह 10 बजे रामलीला मैदान में होगा।

Next Story
Top