Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भाजपा ने प्रत्याशी चयन को लेकर बनायी योजना, जनता की नजरों में बेहतर नेता को मिलेगा टिकट

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में आम आदमी पार्टी को टक्कर देने के दिल्ली प्रदेश भाजपा फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। इसी को देखते हुए टिकट देने से पहले भाजपा ने पर्यवेक्षकों की टीम बनाई है। जो कि चुनावी टिकट देने से पहले जनता के बीच जाकर विभिन्न संबंधित बिंदुओं पर चर्चा कर रही है।

जनता नज़रों में नेता बेहतर तभी दिया जाएगा टिकट :भाजपाभाजपा टिकट वितरण

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में आम आदमी पार्टी को टक्कर देने के दिल्ली प्रदेश भाजपा फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। इसी को देखते हुए टिकट देने से पहले भाजपा ने पर्यवेक्षकों की टीम बनाई है जो चुनावी टिकट देने से पहले क्षेत्रीय जनता व भाजपा के चुनिंदा कार्यकर्ताओं के बीच क्षेत्र में जाकर विभिन्न संबंधित बिंदुओं पर चर्चा कर रही है।

भाजपा प्रदेश कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को चुनावी पर्यवेक्षकों की टीमों ने सभी 14 जिलों में टिकट के दावेदारों की नब्ज टटोलने का प्रयास शुरू कर दिया है। एक टीम में 30 से 40 पर्यवेक्षक बताए गए हैं जो क्षेत्र में जाकर टिकट दावेदारों के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं। जिस भी दावेदार में किसी प्रकार की कमी पाई जाती है तो उसे टिकट की दौड़ से बाहर कर दिया जाएगा।

भाजपा प्रदेश सूत्रों को कहना है कि इस दौरान पार्टी के जिला व मंडल स्तर के पदाधिकारी, पूर्व विधायक, पार्षद व अन्य प्रमुख कार्यकर्ता जानकारी जुटाने के लिए आने वाले पर्यवेक्षकों को बताएंगे कि उनके इलाके में भाजपा का कौन नेता या पदाधिकारी कितना लोकप्रिय है और किसकी जीत की संभावना ज्यादा है और कौन कितने समय से तैयारी में जुटा है।

इस दौरान कार्यकर्ता, पदाधिकारी अपना खुद के नाम का प्रस्ताव टिकट के दावेदार के तौर पर रख सकते हैं, साथ ही अन्य कम से कम तीन या चार ऐसे लोगों के नाम बता सकते हैं जो टिकट के दावेदार हो सकते हैं। आगे चलकर इन्हीं नामों में से भाजपा विचार करके प्रमुख दावेदार को टिकट बांटेगी। वहीं, बता दें कि कुछ भाजपा कार्यकर्ता, पार्षद, क्षेत्रीय नेता अभी भी भाजपा प्रदेश कार्यालय में भी टिकट की दावेदारी ठोकने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। जबकि चर्चा यह भी चल रही है कि एक लिस्ट बन चुकी है जिसे भाजपा आलाकमान के पास भेजा जा चुका है लेकिन उस लिस्ट में किनके नाम शामिल है, यह कोई भी बताने को तैयार नहीं है।

Next Story
Top