Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Delhi Election 2020: बजट को लेकर मनीष सिसोदिया ने की PC, बोले दिल्ली के लोगों के साथ हुआ धोखा

Delhi Election 2020: मोदी सरकार के बजट को लेकर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

मनीष सिसोदिया ने भाजपा लगाया आरोप कहा- भाजपा की सभी नीतियां "अच्छी और सस्ती" शिक्षा के खिलाफमनीष सिसोदिया

Delhi Election 2020: मोदी सरकार के बजट को लेकर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमे लगा था कि सरकार चुनाव के मद्दे नजर दिल्ली के लोगों को बजट में कोई बड़ा तोहफा देगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

पीसी के दौरान उन्होंने कहा कि जब चारों तरफ देश में बजट अर्थव्यवस्था नीचे हैं और ऐसे में सभी को दिल्ली ही नहीं सभी को उम्मीद थी कि चुनाव के समय पर सरकार कुछ यहां के लोगों को फायदा हुआ। दिल्ली के लोगों के साथ छला है।

दिल्ली के लोगों की वजह से डीजीपी आगे है। लेकिन दो चीजों पर सरकार की मांग रही है। दिल्ली को सेंट्रल की तरफ से 325 करोड़ रुपये दिए जाते हैं। 2001 से सेंट्रल शेयर बढ़ाया जाए। सेंट्रल एक्सिस को बढ़ाया जाएगा। 7 हजार करोड़ रुपये हमारे लिए आना चाहिए।

सिसोदिया ने कहा कि ये पैसा केंद्र से राज्य के विकास के लिए लिया जाता है ना कि किसी पार्टी के विकास के लिए, लेकिन सरकार इस पैसे की राशि को नहीं बढ़ाती है। ये राज्य के लोगों का हक होता है, जो टैक्स वो देते हैं उसका वापस लोगों की भलाई के लिए वापस मिलना चाहिए। ये पैसा उनके विकास के लिए खर्च किया जाता है।

Next Story
Top