Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Delhi Election 2020: CAA को लेकर भाजपा और अकाली दल में नहीं बनी बात, सिरसा बोले- हम एनआरसी के खिलाफ

मंजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि भाजपा अकाली दल और बीजेपी का पुराना रिश्ता है लेकिन सीएए में सभी धर्मों को शामिल करने के हमारे रुख को बदलने को कह रही थी।

Delhi Election 2020: CAA को लेकर भाजपा और अकाली दल में नहीं बनी बात, सिरसा बोले- हम एनआरसी के खिलाफमंजिंदर सिंह सिरसा

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर सोमवार को शिरोमणि अकाली (एसएडी) दल ने बड़ा ऐलान किया है। अकाली दल के नेता मंजिंदर सिंह सिरसा ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी दिल्ली विधानसभा का चुनाव बीजेपी के साथ नहीं लड़ेगी।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार अकाली दल के नेता मंजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि भाजपा अकाली दल और बीजेपी का पुराना रिश्ता है लेकिन सीएए में सभी धर्मों को शामिल करने के हमारे रुख को बदलने को कह रही थी। लेकिन हमें यह मंजूर नहीं था, इसलिए इन चुनावों में हमारी पार्टी नहीं उतरेगी।

एनआरसी लागू नहीं किया जाना चाहिए

मंजिंदर सिंह सिरसा ने यह भी कहा कि शिरोमणि अकाली दल का भी मानना है कि नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (एनआरसी) को लागू नहीं किया जाना चाहिए। हमने सीएए का स्वागत किया लेकिन हमने कभी यह मांग नहीं की कि किसी एक धर्म को इस कानून से बाहर रखा जाए।

हम एनआरसी के खिलाफ हैं

हम एनआरसी के भी खिलाफ हैं। हम चाहते हैं कि ऐसा कोई कानून नहीं होना चाहिए जो लोगों को कतारों में खड़ा करे और उनकी पहचान को साबित करे। यह एक महान राष्ट्र है और सांप्रदायिकता के लिए कोई स्थान नहीं है।

Next Story
Top