Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Delhi Election Congress Manifesto 2020 PDF : यहां से डाउनलोड करें कांग्रेस का घोषणा पत्र

Delhi Election Congress Manifesto 2020 PDF : दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपना घोषणा पत्र (Congress Manifesto 2020) जारी कर दिया है।

Delhi Election Congress Manifesto 2020 PDF : यहां से डाउनलोड करें कांग्रेस का घोषणा पत्रकांग्रेस घोषणा पत्र 2020

Delhi Election Congress Manifesto 2020 PDF : दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपना घोषणा पत्र (Congress Manifesto 2020) जारी कर दिया है। दिल्ली में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा और पार्टी नेता आनंद शर्मा, अजय माकन ने विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी का घोषणा पत्र (Congress Ghoshna Patra 2020) जारी किया। इस बार घोषणापत्र में कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी (आप) पर हमला करते हुए कहा कि उसने जन लोकपाल बिल के लिए कुछ नहीं किया। अगर आप कांग्रेस का घोषणा पत्र डाउनलोड करना या पढ़ना चाहते हैं तो आप बस एक क्लिक में कांग्रेस का दिल्ली वालों के साथ किए गए चुनावी घोषणा पत्र 2020 पीडीएफ डाउनलोड (Congress manifesto 2020 pdf download) कर सकते हैं। निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और कांग्रेस का घोषणा का पीडीएफ डाउनलोड (Congress ghoshna patra 2020) करें...

ये है दिल्ली वालों से कांग्रेस चुनावी वादे

- दिल्ली की सामाजिक कल्याण के लिए कांग्रेस पार्टी की सरकार में तिपहिया और इ-रिक्शा चालकों के सभी बाकी लोन होंगे माफ़।

- दिल्ली की स्वास्थ्य व्यवस्था को फिर से दुरुस्त करने के लिए कांग्रेस की सरकार लाएगी स्वास्थ्य सेवा अधिनियम, प्रत्येक नागरिक को मुफ्त स्वास्थ्य सेवा और मुफ्त दवाएं मुहैया कराई जाएंगी।

- कांग्रेस ने दिल्ली में सत्ता में आने पर हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया। साथ ही कहा सत्ता में आने पर दिल्ली में एनआरसी और एनपीआर नहीं होने देंगे।

- महिलाओं को सरकारी नौकरियों में 33 प्रतिशत आरक्षण। जो भी बच्चियां, लड़कियां आगे पढ़ना चाहती हैं, उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहती हैं उनकी पीएचडी तक की शिक्षा कांग्रेस सरकार मुफ्त करने की घोषणा करती है।

- छह महीने के अंदर सत्ता में आते ही बेहतरीन जन लोकपाल बिल लाएंगे। दिल्ली के सभी ग्रेजुएट बेरोजगार युवाओं को 5000 और पोस्ट ग्रेजुएट बेरोजगारों को 7,500 महंगाई भत्ता देंगे और 100 दिन की स्किल ट्रेनिंग करवाएंगे।

Next Story
Top