Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Delhi Election 2020 : अकाली दल के बाद जेजेपी का ऐलान, पार्टी नहीं लड़ेगी दिल्ली विधानसभा चुनाव

पार्टी ने ट्वीट करके लिखा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए हमने चुनाव आयोग से चाबी या चप्पल का चुनाव चिन्ह दिए जाने का आग्रह किया था।

Delhi Election 2020 : अकाली दल के बाद जेजेपी का ऐलान, पार्टी नहीं लड़ेगी दिल्ली विधानसभा चुनावदुष्यंत चौटाला

जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने मंगलवार को ऐलान किया है वह दिल्ली विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगी। जेजेपी ने चुनाव चिन्ह का हवाला देते हुए दिल्ली चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।

जेजेपी ने अपने ट्विटर अकाउंट से चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की है। पार्टी ने ट्वीट करके लिखा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए हमने चुनाव आयोग से चाबी या चप्पल का चुनाव चिन्ह दिए जाने का आग्रह किया था, जो किसी अन्य संगठन को दे दिए गए हैं। ऐसे में जननायक जनता पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनावों न लड़ने का फैसला लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार जेजेपी प्रमुख और हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं की सलाह के बाद लिया गया है।

चुनाव चिन्ह के लिए काफी प्रयास किया

चुनाव न लड़ने का सबसे बड़ा कारण सिंबल नहीं मिलना है। हमने चाबी या चप्पल चुनाव चिन्ह की का आग्रह किया था। लेकिन अन्य पार्टी के ये चिन्ह दे दिया गए हैं। अपनी पार्टी सिंबल पर चुनाव लड़ना चाहती थी। हमने इसके लिए बीत कल तक अपने स्तर पर प्रयास किया था।

एक दिन में पार्टी का विस्तार नहीं किया जा सकता

नई दिल्ली में पार्टी संगठन के विस्तार विस्तार पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अब समय की कमी है। पार्टी संगठन का विस्तार एक दिन में नहीं किया जा सकता है। हरियाणा में विस्तार करने में एक साल का समय लग था, जिसके परिणामस्वरूप 10 सीटों पर हमें जीत हासिल हुई। जबकि दिल्ली चुनाव के लिए हमारे पास केवल 70 दिन थे।

दिल्ली चुनाव नहीं लड़ने वाली जेजेपी भाजपा की दूसरी सहयोगी पार्टी बनी

बता दें कि इसके साथ ही जेजेपी दिल्ली में चुनाव नहीं लड़ने वाली दूसरी भाजपा सहयोगी पार्टी बन गई है। सोमवार को भाजपा के सबसे पुराने सहयोगी शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) ने ऐलान किया था दिल्ली चुनाव में नहीं उतरेगी। इसके लिए एसएडी ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) पर मतभेदों का हवाला दिया था।

Next Story
Top