Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Delhi Election 2020: जानें कौन हैं जमीन से जुड़े नेता सुनील यादव, जिन्हें भाजपा ने उतारा अरविंद केजरीवाल के खिलाफ

दिल्ली विधानसभा चुनाव: भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष सुनील यादव नई दिल्ली विधानसभा सीट से सीएम केजरीवाल के खिलाफ चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं।

Delhi Election 2020:  जानें कौन हैं जमीन से जुड़े नेता सुनील यादव, जिन्हें भाजपा ने उतारा अरविंद केजरीवाल के खिलाफसीएम अरविंद केजरीवाल और सुनील यादव (फाइल फोटो)

दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। दूसरी लिस्ट में भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 10 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है।

नई दिल्ली सीट से केजरीवाल को टक्कर

बीजेपी ने नई दिल्ली सीट से सुनील यादव को टिकट दिया है। नई दिल्ली सीट से दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी चुनावी मैदान में हैं। बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सुनील यादव को चुनाव में उतारा है।

कौन हैं सुनील यादव

भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष सुनील यादव को बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ उतारा है। नई दिल्ली सीट की चुनावी जंग को दिलचस्प बना दिया है। पेशे से सुनील यादव वकील और सामाजिक कार्यकर्ता हैं। सुनील यादव ने भारतीय जनता युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष के तौर पर शुरुआत की थी।

सुनील यादव प्रोफाइल

सुनील यादव तेजतर्रार छवि के युवा नेता हैं। सुनील यादव दिल्ली बीजेपी के सचिव भी रहे हैं। सुनील यादव को डीडीसीए में डायरेक्टर के तौर पर कार्य करने का भी अनुभव है। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि क्या सुनील यादव, केजरीवाल को हराकर बीजेपी का परचम लहरा पाएंगे या फिर बीजेपी ने सुनील यादव को केजरीवाल के खिलाफ उतारकर सुनील यादव के राजनीति में बढ़ते कद को रोकने के लिए सोची समझी रणनीति के तहत दांव खेला है। क्योंकि दिल्ली बीजेपी में केजरीवाल के कद का कोई नेता नहीं है जो चुनाव में चुनौती दे सके।

इससे पहले ये पूर्व सीएम शीला दीक्षित का गढ़ हुआ करता था। लेकिन 2015 के चुनाव में सीएम केजरीवाल ने उन्हें कराकर यहां से जीत दर्ज की थी।

Next Story
Top