Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Air Pollution: दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण पहुंचा 500 के पार, केजरीवाल सरकार हुई फेल

Delhi Air Pollution/ दिल्ली में पटाखों पर बैन के बावजूद प्रदूषण का स्तर गिरा नहीं बल्कि बढ़ गया है। पीएम 2.5 प्रदूषण का स्तर 500 पहुंच गया है। जो सबसे ज्यादा खतरनाक माना जाता है।

Air pollution: दिल्ली में लगातार बढ़ रहा वायु प्रदूषण, जानें आज कहां है सबसे ज्यादा AQI
X
Delhi Air pollution PM 2.5 at 232 and PM 10 at 233 Poor

Delhi Air Pollution/ दिल्ली में पटाखों पर बैन के बावजूद प्रदूषण का स्तर गिरा नहीं बल्कि बढ़ गया है। प्रदूषण का स्तर पीएम 2.5- 500 पहुंच गया। जो सबसे ज्यादा खतरनाक माना जाता है।

एएनआई के मुताबिक, दिल्ली में वायु प्रदूषण सूचकांक ने बताया कि लोधी रोड में प्रमुख प्रदूषक पीएम 2.5 का स्तर 500 पहुंच गया है। मेजर प्रदूषक पीएम 2.5, गंभीर स्तर पर है। एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) ने यह रिपोर्ट जारी की है।

वहीं दिल्ली के आनंद विहार में सुबह 7 बजे प्रदूषण का स्तर 358 रिकॉर्ड किया गया। दिल्ली के अन्य इलाकों में वायु गुणवत्ता सूचकांक 300 के पार दर्ज किया गया है। नोएडा के सेक्टर-62 में वायु गुणवत्ता सूचकांक 356 अंक पहुंचा गया है।

दिल्ली में मौसम का हाल

दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर दिवाली पर जले पटाखों से मौसम खराब हो गया है। हवा में प्रदूषण का स्तर बढ़ गया है। जिसकी वजह से लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है। दिल्ली सरकार की लाख कौशिशों के बावजूद लोगों ने अपने घर की छतों पर बम पटाखें फोड़े, बीती रात दिल्ली में देर रात को कई इलाकों में पीएम 2.5 का स्तर 900 तक पहुंचा गया था।

लेकिन सुबह होते होते यह आकंड़ा 500 तक रह गया। यह प्रदूषण के लिहाज से खतरनाक स्थिति है।

इसके अवाला मुंबई में दिवाली पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) के आंकड़ों के अनुसार, प्रमुख प्रदूषक पीएम 2.5 का स्तर 32 और पीएम 10 का स्तर 43 रहा है, हाजी अली क्षेत्र में इसे अच्छा स्तर मनाना जाता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story